येचुरी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, सीबीआई में बीजेपी, आरएसएस के लोगों की भर्ती

Tuesday, Jul 17, 2018 - 12:07 AM (IST)

नई दिल्लीः माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने केंद्र की मोदी सरकार पर केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुये सोमवार को कहा कि इसमें सिर्फ उन्हीं लोगों को शामिल किया जा रहा है जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के विरोधियों को निशाना बना रहे हैं।



येचुरी ने एक ट्वीट में लिखा, यह शर्मनाक एवं घिनौना है। इसके लिए स्वयं प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं। उन्होंने मीडिया में आई उन खबरों पर प्रतिक्रिया के रूप में यह ट्वीट किया है जिनके अनुसार, सीबीआई की नीति निर्धारक शाखा ने केंद्रीय सतर्कता आयोग को दो पत्र लिखकर कहा है कि ब्यूरो के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना सीबीआई की चयन समिति की बैठक में निदेशक आलोक वर्मा की जगह उपस्थित नहीं हो सकते क्योंकि अस्थाना पर कई मामलों में नजर रखी जा रही है।



खबरों के अनुसार, सीबीआई ने यह भी कहा है कि वर्मा इस समय विदेश दौरे पर हैं और वह जल्दी में बुलाई गई बैठकों में शामिल नहीं हो सकते। साथ ही यह भी कहा गया है कि चयन समिति द्वारा प्रस्तावित अधिकारियों की जाँच के लिए भी उसे पर्याप्त समय चाहिये। इस संबंध में येचुरी ने ट्विटर पर लिखा है परंपरा के अनुसार, सीबीआई में शामिल करने के लिए अधिकारियों के नाम का प्रस्ताव सीबीआई ही करता है। केंद्रीय सतर्कता आयोग को लिखे इस पत्र से जाहिर होता है कि नामों की सिफारिश कहीं और से की जा रही है। ये वे लोग हैं जो अपराधी और भ्रष्टाचारी हैं। यह समझना मुश्किल नहीं है कि इन नामों की सिफारिश कौन कर रहा है।



माकपा महासचिव ने लिखा है, उच्चतम न्यायालय के सभी आदेशों को ताक पर रखकर सीबीआई को खुलेआम खत्म किया जा रहा है। उसमें सिर्फ उन्हीं अधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है जो भाजपा और आरएसएस के राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनायेंगे।

Yaspal

Advertising