डीएसपी आयूब पंडित मामले में मानवाधिकार पहुंचे अलगाववादी

Wednesday, Sep 20, 2017 - 07:34 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर में भीड़ द्वारा मारे गए डीएसपी आयूब पंडित मामले में अलगाववादियों ने मानवाधिकार आयोग का द्वार खटखटाया है। उनका आरोप है कि इस मामले में कश्मीरी युवकों को बिना कारण प्रताडि़त किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट के प्रमुख यासीन मलिक ने आयोग में गुहार लगाई है कि कश्मीरी युवकों को प्रताडि़त न किया जाए। वे कार्यालय जाकर आयोग के अध्यक्ष जस्टिस बिलाल नाजकी से मिले और उन्हें यह बात बताई।


मलिक ने आयोग में दो याचिकाएं दाखिल की है और आयोग से इनका संज्ञान लेने का आग्रह किया है। पहली याचिका में उन्होंने आयूब पंडित मामले में दर्जनभर युवाओं को गलत तरीके से गिरफ्तार कर जेल में बंद किया गया है। मलिक ने इस मामले में जांच करवाने की अपील की है। गौरतलब है कि जामिया मस्जिद के बाहर आयूब पंडित को भीड़ ने पीट पीट कर मार डाला था।


वहीं दूसरी याचिका दुखतरन ए मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी के संदर्भ में है। आसिया और उनकी सहयोगी फहमीदा सोफी लंबे समय से जम्मू की जेल में बंद है। मलिक ने इसे मानवाधिकार का उल्लंघन करार दिया है। उन्होंने मानवाधिकार आयोग से इन मामलों में गंभीरता से संज्ञान लेने को कहा है।

 

Advertising