दो दिवसीय भारत दौरे आज तमिलनाडु पहुंचेंगे शी जिंगपिंग (पढ़ें 11 अक्टूबर की खास खबरें)

Friday, Oct 11, 2019 - 01:50 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग दो दिवसीय भारत दौरे पर आज अपराह्न 14:10 बजे यहां के अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। इस दौरे के दौरान जिनपिंग यहां से लगभग 55 किलोमीटर दूर महाबलिपुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अनौपचारिक द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिनपिंग अपराह्न 14:10 हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे जहां स्वागत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह आईटीसी ग्रांड चोला होटल रवाना हो जाएंगे।

मानहानि मामले में आज पेश होंगे राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मानहानि के दो मामलों में आज यहां विभिन्न मजिस्ट्रेट अदालतों में पेश होंगे। इनमें से एक मामला कांग्रेस नेता द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ‘‘हत्या का आरोपी'' कहने से संबद्ध है। वहीं दूसरा मामला, राहुल के इस दावे को लेकर है कि आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी के बाद पांच दिनों में अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में 745.58 करोड़ रुपये मूल्य के चलन से बाहर किये गये नोट बदले गए थे।

अमित शाह और उद्धव ठाकरे करेंगे जनसभाएं
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा आज विदर्भ में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही महाराष्ट्र के अमरावती में विधानसभा की आठ सीटों पर चुनाव प्रचार तेज हो जाएगा। शाह मेलघाट विधानसभा क्षेत्र में रैली को संबोधित करेंगे। मेलघाट जनजातीय बहुल क्षेत्र है जहां भाजपा ने वर्तमान विधायक प्रभुदास भिलवेकर की बजाय रमेश मावसकर के रूप में नए चेहरे को चुनावी मैदान में उतारा है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सी-40 को संबोधित करेंगे केजरीवाल
विदेश मंत्रालय द्वारा डेनमार्क दौरे की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से सी- 40 जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। एक बयान में बहस्पतिवार को यह जानकारी दी गई। 

ईडी की याचिका पर आज हो सकती है सुनवाई
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एअरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम और उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम को मिली अग्रिम जमानत रद्द करने की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया । ईडी की अर्जी पर आज उच्च न्यायालय में सुनवाई होने की संभावना है। 

जनसंख्या नियंत्रण के लिए भाजपा नेता करेंगे मार्च
कई केंद्रीय मंत्री, सांसद और किसान देश में ‘‘जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक कानून बनाने'' की मांग को लेकर आज मेरठ से दिल्ली के लिये एक मार्च शुरू करेंगे। इस मार्च के संयोजक एवं दिल्ली भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय ने बताया कि मार्च उत्तर प्रदेश के मेरठ से शुक्रवार को निकाला जाएगा और रविवार को दिल्ली में समाप्त होगा। 

आज से मदर डेयरी पर सस्ते दामों पर मिलेगा टमाटर
उपभोक्ताओं को टमाटर की ऊंची कीमतों से राहत देने के लिए केंद्र ने सार्वजनिक क्षेत्र की मदर डेयरी को आज से राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सफल ब्रांड 400 दुकानों के जरिये टमाटर की प्यूरी बेचने का निर्देश दिया है। उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई अंतर मंत्रालयी बैठक में यह फैसला किया गया।
 

Yaspal

Advertising