जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक वाहन के खाई में गिरने से तीन सरकारी कर्मियों की मौत

Monday, Nov 14, 2022 - 05:36 PM (IST)

भद्रवाह/जम्मू :  जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार को एक वाहन के खाई में गिरने से तीन सरकारी कर्मचारियों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुर्घटना पर दुख जताते हुए जिला प्रशासन को आदेश दिया कि घायल अधिकारी को हर संभव सहायता प्रदान की जाए।

स्थानीय थाना प्रभारी (एसएचओ) भुविंदर कोतवाल ने कहा कि वाहन में सड़क और भवन विभाग की एक टीम सवार थी और यह दुर्घटना सुबह करीब 10.45 बजे बटोटे-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर असार के पास हुई।

उन्होंने कहा कि वाहन 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया जिससे पुंछ के कार्यकारी अभियंता रफीक शाह, उधमपुर के सहायक कार्यकारी अभियंता कमल किशोर शर्मा और चालक मोहम्मद हफीज की मौत हो गई।

एसएचओ ने कहा कि दुर्घटना में अधीक्षण अभियंता सुरेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह दुर्घटना कोहरे और भारी बारिश के कारण कम दृश्यता की वजह से हुई।

सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा, "डोडा में हुई दुर्घटना के कारण लोगों की मौत से दुख हुआ, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घायल जल्द स्वस्थ हों। जिला प्रशासन को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।"

असार, के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर (बीएमओ) डॉ तनवीर अहमद ने कहा कि घायल अधिकारी को विशेष उपचार के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल जम्मू स्थानांतरित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, "3 शवों के साथ ही कुमार को अस्पताल लाया गया। मृतकों का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है और आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शवों को अंतिम संस्कार के लिए उनके परिवारों को सौंप दिया जाएगा।"

बीएमओ ने कहा कि कुमार की हालत स्थिर है लेकिन उन्हें आगे की जांच के लिए जीएमसी अस्पताल जम्मू स्थानांतरित किया जाएगा क्योंकि यहां सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध नहीं है जबकि जीएमसी डोडा की ओर जाने वाली सड़क भूस्खलन के कारण बंद हो गई है।


 

Monika Jamwal

Advertising