मौसम विभाग से परेशान हुई मुंबई, सीएम फडणवीस ने केंद्रीय मंत्री से की शिकायत

punjabkesari.in Thursday, Sep 14, 2017 - 10:48 PM (IST)

मुंबईः मौसम विभाग द्वारा बारिश पर दी जा रही भविष्यवाणी बार-बार गलत साबित हो रही हैं। इससे नाराज होकर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मौसम विभाग की शिकायत के लिए केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा है। दरअसल, 29 अगस्त को मुंबई में भारी बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने अगले दिन यानी 30 अगस्त को भी तेज बारिश का अनुमान जताया था। इस पर एहतियातन फडणवीस ने लोगों को घरों में रहने की सलाह दी और ज्यादातर सरकारी दफ्तरों को बंद रखा। हालांकि इस दिन बारिश तो हुई लेकिन बेहद हलकी।

मुंबई रिटेल ट्रेड्स एसोसिएशन मुताबिक, 29 अगस्त की बारिश से कारोबारियों को करीब 200 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ। अगले दिन भी बारिश की गलत जानकारी की वजह से ज्यादातर कारोबारियों ने दुकानें नहीं खोलीं। यही नहीं शिक्षा मंत्री विनोद तावडे़ ने भी मुंबई के सभी स्कूल-कॉलेजों में 30 अगस्त को छुट्टी घोषित कर दी थी।

इस पर सीएम फडणवीस ने कहा, "मैंने इस बारे में केंद्रीय अर्थ साइंस मिनिस्टर  डॉ. हर्षवर्धन को लिखा है। मैंने मंत्री जी को मौसम विभाग की गलती के बारे में बताते हुए आगे ऐसा न हो, इसके लिए कड़े कदम उठाने की अपील की है।" 

बता दें, उस दौरान वेदर डिपार्टमेंट के अफसर एके. श्रीवास्तव ने अगले 24 घंटे यानी 30 अगस्त को मुंबई, साउथ गुजरात, कोंकण, गोवा और वेस्ट विदर्भ में भारी बारिश की चेतावनी दी थी। वहीं अगर बात 30 अगस्त की करें तो मुंबई शहर में 110 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News