कठुआ कांड : एक जैसा नाम होने की मिली सजा, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल कर बना दिया रेपिस्ट

Thursday, Apr 19, 2018 - 04:47 PM (IST)

जम्मू: सोशल मीडिया पर कठुआ कांड के एक आरोपी विशाल जंगोत्रा की फोटो बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ लोग विशाल जंगोत्रा को सरेआम फांसी पर लटका देने की बात भी लिख रहे हैं पर अफसोस की यह उस विशाल जंगोत्रा के फोटो के साथ हो रहा है जिसका इस मामले के साथ कोई लेना-देना नहीं है। जी हां। रसाना गांव का विशाल जंगोत्रा भले ही आठ वर्ष की मासूम के साथ बलातकार का आरोपी है पर सोशल मीडिया पर जिस विशाल जंगोत्रा की फोटो तेजी से वायरल हो रही है वो विशाल एक फुटबॉलर खिलाड़ी है।


जानकारी के लिए आपको बता दें कि हीरानगर के रसाना गांव में अठ वर्ष की मासूम बच्ची के साथ रेप और फिर उसकी हत्या के मामले में पुलिस ने जिस आरोपी विशाल जंगोत्रा को हिरासत में लिया है उसके पिता का नाम सांझी राम निवासी रसाना है। सांझी राम पर कठुआ कांड का मास्टरमाइंड होने का आरोप है। पर जिस विशाल की हम बात कर रहे हैं वो विशाल जंगोत्रा पुत्र ओमकार दास निवासी कूटा है। 


कैंटीन चलाता है विशाल
विशाल हायर सकेंडी स्कूल में कैंटीन चलाता है और उसके पिता एक दिहाड़ीदार हैं जोकि शादी ब्याह में खाने के आर्डर लेते हैं। वहीं रसाना के विशाल जंगोत्रा के पिता का नाम सांझी राम है और वे रिटायर्ड राजस्व अधिकारी हैं। आरोपी विशाल जंगोत्रा भी मेरठ से पढ़ाई कर रहा है।


डिप्रेशन में विशाल
फेसबुक पर फोटो वायरल होने के बाद से विशाल डिप्रेशन में है। उसके दोस्त उसको फोन करके घटना के बारे में पूछ रहे हैं। जब से उसकी फोटो वायरल हुई है विशाल घर में ही है और किसी से बात नहीं करता है।


कोच ने दी जानकारी
विशाल एक अच्छा फुटबॉलर है। वो स्थानीय फुटबॉल क्लब के लिए खेलता है। उसके कोच अरूण जसरोटिया ने पंजाब केसरी से बात करते हुए बताया कि विशाल और उसके माता पिता काफी परेशान हैं। उनकी काफी बदनामी हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कश्मीरी मीडिया और कुछ एक चैनल वाले विशााल जंगोत्रा की फोटो चला रहे हैं जबकि यह वो विशाल नहीं है।

फेसबुक अकांउट से लिया गया फोटो
अरूण जसरोटिया ने बताया कि विशाल की फोटो उसके फेसबुक अकांउट से ली गई है। क्योंकि नाम एक जैसा है और कूटा भी कठुआ में ही पड़ता है तो इसे सांझी राम का बेटा समझकर एक बलातकारी के रूप में पेश कर दिया गया।
 

Monika Jamwal

Advertising