देश वायुसेना पायलट की सुरक्षा को लेकर चिंतित, मोदी मतदान बूथों को मजबूत बनाने में व्यस्त : केजरीवाल

Thursday, Feb 28, 2019 - 09:17 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करने के लिए आलोचना की और कहा कि जब पूरा देश भारतीय वायुसेना के पाकिस्तान की हिरासत में मौजूद पायलट की सुरक्षा को लेकर चिंतित है, वह मतदान बूथों को मजबूत करने में व्यस्त हैं। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को 15 हजार स्थलों पर करीब एक करोड़ भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद किया किया और पार्टी ने कहा कि यह ‘विश्व का सबसे बड़ा वीडियो कान्फ्रेंस’ था।

केजरीवाल ने इससे पहले मोदी से आग्रह किया था कि वह अपना वीडियो कान्फ्रेंस स्थगित कर दें। केजरीवाल ने कहा था कि देश की ऊर्जा भारतीय वायुसेना के पायलट को वापस लाने में खर्च होनी चाहिए जो कि पाकिस्तान की हिरासत में है। केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कहा कि पूरा देश पुलवामा में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 41 जवानों के शहीद होने से दुखी था लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में बम गिराकर बदला लिया। उन्होंने कहा,‘पायलट अभिनंदन के पकड़े जाने से देश फिर से दुखी है। पूरा देश सरकार के साथ है लेकिन प्रधानमंत्री अपने मतदान बूथ मजबूत करने में व्यस्त हैं।’ मुख्यमंत्री के संबोधन में बाधा डालने के लिए भाजपा विधायकों ओ पी शर्मा और मनजिंदर सिंह सिरसा को विधानसभाध्यक्ष रामनिवास गोयल ने मार्शल से बाहर करा दिया।

उन्होंने कहा, ‘मुझे कई फोन कॉल आए। लोग कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री को अपने बूथ मजबूत करने की जगह वायुसेना पायलट की रिहायी के बारे में सोचना चाहिए।’ कर्नाटक भाजपा प्रमुख बी एस येदियुरपा की टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कि पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर भारत के हमलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में एक लहर बना दी है और इससे पार्टी को राज्य में लोकसभा की 28 सीटों में से 22 से अधिक जीतने में मदद मिलेगी, केजरीवाल ने कहा, ‘भाजपा शव गिन रही है, ऐसी पार्टी पर धिक्कार है।’ विपक्ष के नेता विजेंदर गुप्ता ने मुख्यमंत्री के आरोपों पर आपत्ति जताई और बाद में अपनी पार्टी के सहयोगी जगदीश प्रधान के साथ सदन से बहिर्गमन किया।

shukdev

Advertising