भारी बारिश के चलते जलमग्न हुई NCR की सड़के, गुरुग्राम ने जारी की ''वर्क फ्रॉम होम'' एडवाइज़री

Monday, May 23, 2022 - 01:39 PM (IST)

गुरुग्राम: दिल्ली और एनसीआर में हुई झमाझम बारिश के चलते जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं सड़कें जलमग्न हो गई हैं।  23 मई को भारी बारिश होने की चेतावनी को देखते हुए  गुरुग्राम के जिला अधिकारी ने लोगों को घर से काम करने की सलाह दी है। जिला अधिकारी ने एडवाइजरी में निजी संस्थानों / कॉर्पोरेट कार्यालयों को कहा है कि वो अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के आदेश दें, ताकि सड़कों पर ट्रैफिक जाम से बचा जा सके। 

 वहीं गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने भी लोगों से   घर से काम करने की अपील की है।   गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर लिखा कि, हमारे पास वह विकल्प नहीं है, लेकिन जो ऐसा करते हैं, वे घर से काम करने के विकल्प का इस्तेमाल करने पर विचार करें, इस बीच, गुड़गांव पुलिस आपकी सहायता के लिए सड़कों पर है।
 
 गुरुग्राम यातायात पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग NH 48 और जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी आज सुबह से जलभराव हो गया है। बता दें कि दिल्ली में सोमवार की सुबह आंधी और बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। भारी बारिश और तुफान के चलते राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए और सप्ताह के पहले कार्य दिवस पर आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास विभिन्न जगहों पर यातायात जाम की सूचना मिली.

इसके अलावा मौसम कार्यालय ने 21 से 24 मई तक तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है।

Anu Malhotra

Advertising