महिलाओं के खुद ही कट रहे बाल, दहशत में गांव वाले

Monday, Jul 31, 2017 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्ली: हरियाणा के मेवात, गुड़गांव और झज्जर जिले के बाद अब दिल्ली के एक गांव में इन दिनों लोग दहशत में दिन गुजार रहे हैं। दरअसल यहां छावला स्थित कांगनहेड़ी गांव में एक ही दिन में तीन महिलाओं की रहस्यमय तरीके से चोटी काट ली गई। महिलाएं इस घटना के बाद इस कद्र डरी हुई हैं कि लड़कियों ने भी स्कूल जाना बंद कर दिया है। उन्हें डर है कि कही कोई उनके भी बाल न काट ले।

रात को पहरेदारी कर रहे लोग
ग्रामीणों के अनुसार, जिन तीन महिलाओं के साथ यह वाक्या हुआ उन्होंने बताया कि वह घर पर अकेली थी। तभी अचानक उनके सिर में काफी तेज दर्द उठा, वह अचेत हो गईं। इससे पहले कि वे कुछ समझ पातीं उनके बाल कटे हुए मिले जबकि दरवाजा अंदर से बंद था, ऐसे में कौन घर में दाखिल हुआ, बाल किसने काटे..ये सभी बातें चर्चा बनी हुई हैं। इस घटना के बाद ग्रामीण रात में पूरे गांव की पहरेदारी कर रहे हैं। कुछ लोग तो अपना घर छोड़कर रिश्तेदारों के यहां चले गए हैं।

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
सोमवार को ग्रामीणों ने इस बारे में पुलिस को लिखित शिकायत दी। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ महिला सम्मान को ठेस पहुंचाने, मारपीट, अनाधिकृत प्रवेश और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

लोग मान रहे भूत और जादू-टोना का असर
वहीं कुछ ग्रामीण इस घटना को तंत्र-मंत्र, जादू-टोने से जोड़कर देख रहे हैं तो कोई इसे भूत का काम बता रहे हैं। लोगों ने अपने घरों में नीम के पत्ते और नींबू-मिर्च लटकाना शुरू कर दिया है।

असमंजस में पुलिस
पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस के लिए अभी तक यह केस मानो ऐसा है कि बगैर अपराधी के अपराध को अंजाम दे दिया गया हो। फिलहाल पुलिस अधिकारी भी उलझन में है कि इस मामले की जांच कहां से की जाए। क्योंकि सबूत के तौर पर बस महिलाओं की कटी हुईं चोटियां उनके सामने हैं।

Advertising