इस महिला की हिम्मत को सलाम, टीवी सीरियल देख बचाई पति की जान

Sunday, Nov 05, 2017 - 01:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई की हेतल शाह ने सुझ-बुझ और समझदारी से अपने पति को बदमाशों के चंगुल से छुड़ा लिया। उसने बदमाशों को पकड़वाने के लिए एक टीवी सीरियल की मदद ली और आखिरकार वह इसमें कामयाब भी हो गई। मुंबई पुलिस ने भी हेतल की इस हिम्मत को सलाम किया है। दरअसल 31 अक्टूबर को व्यापारी भाविन शाह अंधेरी आरटीओ किसी काम से गए थे जहां उनका अपहरण हो गया। 1 नवंबर को हेतल के मोबाइल पर भाविन के नंबर से कॉल आया जिसमें अपहरणकर्ताओं ने उससे 82 लाख रुपए की रकम मांगी। 

हेतल से कहा गया कि वह यह वसई रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर 2 अपहरणकर्ताओं को फिरौती की रकम दे। जैसे ही हेतल ने रकम से भरा बैग दिया तो सादी वर्दी में मौजूद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा सख्ती दिखाने पर आरोपियों ने जुर्म कबूलते हुए वहां का पता बता दिया जहां भाविन को रखा था।पुलिस ने घटनास्थल में पहुचकर 4 बदमाशों को पकड़ लिया

हेतल ने अंबोली पुलिस स्टेशन में मिसिंग की शिकायत दर्ज करवाई थी। लेकिन लगातार मिल रही धमकियों के बाद उसने अपहरणकर्ताओं से कहा कि उसने मिसिंग की शिकायत दर्ज करवाई है एफआईआर नहीं। उसने अपहरणकर्ताओं को विश्वाश दिलवाया कि वह बाद में पुलिस को बोल देगी कि उसके पति ऐसे ही कहीं चले गए थे अपने आप लौट आए। इस तरह का आइडिया हेतल को एक क्राइम धारावाहिक से मिला था जिसे वह भी अपने पति के साथ नियमित देखती थी। एक बार भाविन ने हेतल से इस धारावाहिक को देखकर मजाक में कहा भी था कि यदि कभी मेरे साथ कोई वारदात हो तो पुलिस को इसकी पहली सूचना जरूर देना। 


 

Advertising