पीएम को प्रेरणाास्त्रोत बना महिलाओं ने घर में बनाए मास्क, लोगों को मुफ्त बांटे

Wednesday, Apr 08, 2020 - 10:13 AM (IST)

कठुआ (अजय सिंह) : कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए हर कोई अपना योगदान दे रहा है और इसी कड़ी में  कठुआ जिला के गांव कूटा में रहने वाली दर्जनों महिलाओं ने घरों के काम के साथ-साथ मास्क बनने में अपना योगदान देकर अपने घर में मास्क बनाकर लोगों को फ्री में दे रहे हैं। वहीं इस मास्क बनने वाली सभी महिलाओं सुरेखा शर्मा, नीरू शर्मा, शक्ति, मीता, रेता, विमला शर्मा, अनीता शर्मा, अनु बाला, शायमा,सरपंच रंजना देवी, चंचल, सुमन, नीलम, रीतू,पंच त्रिपता देवी, पंच अनीता शर्मा आदि ने बताया कि प्रशासन की तरफ से कल हमें मास्क बनने के लिए बोला गया था और आज हमने एक हजार के करीब मास्क बना दिया है। और मास्क हम पहले पंचायत के लोगों में बांटे गए और उसके प्रशासन को दिए जाएंगे।


वही उन्होंने कहा कि कारोना वायरस पर देश भर में लाकडाउन होने के चलते व इन दिनों घर पर भी बैठे हुए हैं। सभी महिलाएं कपड़े सिलाई का काम करती हैं और उसी मशीन का इस्तेमाल करके यह ठान लिया कि व मार्किट में नहीं मिल रहे मास्क का निचोड़ निकालकर अपनी कूटा के गांव के लोगों के लिए मुफ्त में मास्क तैयार करके उन्हें बांटेगे ताकि इस बिमारी पर जरूरी उपाय किए जा सके।
             

महिलाओं के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि व इन दिनों फ्री बैठकर टी.वी. देख रहे थे तो दिमाग में आया कि ऐसे बैठने से कोई फायदा नहीं है, इसलिए कुछ अलग किया जाए। उन्होंने कहा कि घर में रखे गए कुछ नए कपड़े के पीस निकाले और सिलाई मशीन लगाकर उनके मास्क बनाना शुरू कर दिए  उन्होंने कहा कि इस काम में अब उनका स्थानीय लोग भी सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर देश के प्रधानमंत्री इनता कुछ कर सकते हैं इसलिए हमारा फर्ज भी बनता है। देश में कोरोना वायरस बीमारी को खत्म करने के लिए एकजुटता होकर काम करें। महिलाओं ने कहा कि व लगातार यह काम करते रहेंगे ताकि मास्क की कोई किल्लत नहीं हो सके।
 

Monika Jamwal

Advertising