#ChakdeIndia: भारत की बेटियों की जीत पर झूम उठा सोशल मीडिया , पढ़ें लोगों का रिएक्शन

Monday, Aug 02, 2021 - 02:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  महिला हॉकी टीम के पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद देश में खूशी की लहर दौड़ गई है। हर तरफ महिला हॉकी टीम की चर्चा हो रही है। इस खुशी में माहौल में फिल्म ChakdeIndia का जिक्र ना हो ऐसा तो हो नहीं सकता। 

ट्विटर पर #ChakdeIndia टॉप ट्रेंड कर रहा है, जहां लोगाें ने अपनी खुशी जताते हुए कहा कि भारत का सपना सच हो गया। देश के खेल इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ने के लिए भारत की बेटियों को हर कोई अपने अंदाज में नमन कर रहा है। 


भारतीय पुरुष टीम के 49 वर्ष बाद ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद सोमवार को महिला टीम ने आस्ट्रेलिया की विश्व में नंबर दो टीम को 1-0 से हराकर अंतिम चार में जगह बनायी।


 पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान वीरेन रासकुइन्हा ने इसे स्वर्णिम पल करार देते हुए कहा कि भारतीयों ने जिस तरह से अपने गोल का बचाव किया उससे काफी प्रभावित हूं। 

ड्रैगफ्लिकर गुरजीत कौर ने 22वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल किया जो बाद में निर्णायक साबित हुआ। भारत सेमीफाइनल में बुधवार को अर्जेंटीना का सामना करेगा।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘शानदार प्रदर्शन। महिला हॉकी टीम हर कदम पर इतिहास रच रही है। आस्ट्रेलिया को हराकर हम पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गये हैं। ’

vasudha

Advertising