शाहीन बाग पर प्रदर्शन के लिए महिलाओं को मिल रहे पैसे, शिफ्टों में होता है धरना, Video Viral

Thursday, Jan 16, 2020 - 01:33 PM (IST)

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और NPR के खिलाफ सर्द रातों की परवाह के बिना महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग और युवा पिछले एक महीने से दिन-रात शाहीन बाग में आंदोलन कर रहे हैं। इनके गालों पर तिरंगे की पेंटिंग, हाथों में तिरंगा, जुबां पर देशभक्ति के गाने, संविधान बचाने, समानता और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे शाहीन बाग की सड़कों पर गूंज रहे है। वहीं भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अफने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है और शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर सनसनीखेज दावा किया है। अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि यह सारा खेल कांग्रेस का है।

 

करीब डेढ़ मिनट के वीडियो में दिख कहा है कि एक युवक किसी अन्य शख्स से बात कर रहा है और बता रहा है कि कालिंदी-कुंज और शाहीन बाग पर जो प्रदर्शन हो रहा है वो पैसे लेकर हो रहा है। युवक बताता है कि धरने के लिए करीब 100 महिलाओं की संख्या तय की गई है और उनको इस धरने प्रदर्शन के लिए 500 और 700 रुपए मिल रहे हैं। युवक बताता है कि प्रदर्शन स्थल पर महिलाएं शिफ्ट में आती हैं और सभी को पैसे मिलते हैं। वहीं युवक बताता है कि प्रदर्शन स्थल के बाहर जो दुकाने हैं उनसे भी किराया नहीं लिया जा रहा। उनको बोला जा रहा है घर बैठो, कोई किराया नहीं लगेगा दुकान का।

वीडियो में युवक बोलता दिख रहा है कि प्रदर्शन के लिए लोग पूरे होने चाहिए, अगर 100 बोले गए हैं तो 100 ही होने चाहिए 99 या 98 नहीं। और अगर 1000 तो इतने लोग वहां मौजूद होने चाहिए। प्रदर्शन के लिए उतना ही पैसा आता है इनके लिए। युवक ने बताया कि महिलाएं रात को ठंड में अपने बच्चों को लेकर यहां आकर बैठ जाती हैं। अमित मालवीय ने यह वीडियो 15 जनवरी को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।
(नोट- पंजाब केसरी इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है)

बता दें कि 15 दिसंबर को नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जामिया परिसर में घुसकर पुलिस की बर्बता के खिलाफ शाहीन बाग की महिलाओं ने मथुरा रोड को नोएडा से जोड़ने वाली कालिंदी कुंज मार्ग के बीचों बीच आंदोलन शुरू कर दिया। इस आंदोलन का नेतृत्व भी महिलाएं कर रही हैं। महिलाओं ने तभी से इस रोड को जाम किया हुआ है।

Seema Sharma

Advertising