महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, राहुल व माकन पर लगाए गंभीर आरोप

Thursday, Apr 20, 2017 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनावों से पहले कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अरविंदर सिंह लवली के बाद अब दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी के पास भेजा। उन्होंने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कई तरह के आरोप भी लगाए। महिला अध्यक्ष ने कहा कि अगर राहुल गांधी से पार्टी नहीं संभल रही तो वह छोड़ दें, अगर वे अध्यक्ष बनाए गए तो यह ‘डिजास्टर’ होगा।

बरखा ने अजय माकन और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी महिला सुरक्षा का मुद्दा काफी जोरों-शोरों से उठाती है, लेकिन उसकी कथनी और करनी में काफी अंतर है। उन्होंने कहा कि एक साल पहले मेरे साथ बदतमीजी हुई थी, जिसकी शिकायत मैंने सोनिया गांधी से भी की थी। लेकिन उस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई थी।

पार्टी में महिलाओं की नहीं होती सुनवाई
बरखा ने टिकट बंटवारें के ऊपर भी बात की, उन्होंने कहा कि जब महिलाओं को टिकट देने की बारी आई तब उन्होंने इस मुद्दे को दरकिनार कर दिया। इस मुद्दे पर हम राहुल गांधी से मिलने पहुंचे थे लेकिन उनका चपरासी भी मिलने तक नहीं आया। उन्होंने कहा कि अगर विनय कटियार जैसे लोग प्रियंका गांधी पर कमेंट करते हैं, तो राहुल गांधी के ऑफिस की ओर से हमें प्रदर्शन करने को कहा जाता है लेकिन जब हम पार्टी के अंदर किसी की शिकायत करते हैं, तो हमारी सुनवाई नहीं होती है।

Advertising