तीन तलाक से पीड़ित महिला ने दी धमकी, बोली-इससे तो बेहतर है हिंदू बन जाना

Friday, May 19, 2017 - 03:18 PM (IST)

नई दिल्लीः एक तरफ सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक को लेकर जहां मामला चल रहा है वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में तीन तलाक का मामला सामने आया है। जहां इस्लाम तलाक प्रथा की शिकार महिला ने धमकी दी है कि अगर उसे इंसाफ नहीं मिला तो वह अपना धर्म परिवर्तित कर लेगी और हिंदू धर्म अपना लेगी। उसने कहा कि अगर उसे ऐसा भी नहीं करने दिया गया तो वह सुसाइड कर लेगी। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में शामीम जहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सर्वोच्च न्यायालयों के हस्तक्षेप की मांग की है। शामीम जहान को उसके पति असिफ ने गदरपुर पुलिस थाने के अंदर तालक दिया था।

वीडियो में शमीम जहान ने कहा कि मुझे लगता है कि हिंदू धर्म को अपनाना बेहतर है क्योंकि ये बातें हिंदू धर्म में नहीं होती हैं या फिर दूसरा विकल्प आत्महत्या है। शामीम जहान ने 12 साल पहले आसिफ से शादी की थी, जिसने शादी के चार साल बाद उसे तलाक दे दिया था, परंतु परिवार के बड़े लोगों के समझाने पर और 40 दिन की इद्दत को पूरा करने के बाद दोनों फिर से साथ हो गए थे। लेकिन आसिफ भी नहीं सुधरा और उसका शारीरिक शोषण शुरू कर दिया।

हिंसा की शिकार होने से इनकार करते हुए जहान मामले को गदरपुर पुलिस थाने में ले गई। जहां पर आसिफ ने आकर पुलिस के सामने उसे तीन बार तलाक दे दिया। गौरतलब है कि तीन तलाक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 18 मई को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 6 दिनों तक चली इस सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनी थीं। सुप्रीम कोर्ट ने आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआइएमपीएलबी) से पूछा था कि क्या महिलाओं को ‘निकाहनामा’ के समय ‘तीन तलाक’ को ‘ना’ कहने का विकल्प दिया जा सकता है।

Advertising