दिल्ली: साड़ी पहनी थी इसलिए महिला को रेस्तरां में जाने से रोका, अब इस मामले में आया नया ट्विस्ट

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 11:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली का एक नामी रेस्तरां उस समय विवादों में घिर गया ,जब एक महिला ने आरोप लगाया कि साड़ी पहने होने के चलते उसे वहां प्रवेश नहीं करने दिया गया। महिला द्वारा कथित घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद रेस्तरां को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। अब इस मामले में नया ट्विस्ट आया है। रेस्तरां ने बुधवार को दावा किया कि घटना को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। 

 

रेस्तरां ने दी सफाई
आरोपों पर सफाई देने के लिए रेस्तरां ने इंस्टाग्राम का सहारा लिया। रेस्तरां के मुताबिक अनीता चैधरी द्वारा पोस्ट किया गया ‘10 सेकेंड' का वीडियो एक घंटे की बातचीत का हिस्सा है। रेस्तरां ने कहा,‘‘अबतक हम चुप रहे और धैर्य से स्थिति को देख रहे थे जो 19 सितंबर को हुई घटना के संदर्भ में है।'' रेस्तरां की तरफ से कहा गया कि जब महिला रेस्तरां आई तो उनसे विनम्रता से दरवाजे पर ही इंतजार करने को कहा गया क्योंकि उनके नाम की मेज आरक्षित नहीं थी। हालांकि, हमने अपने स्तर पर यह चर्चा की कि उन्हें कहां बैठाया जा सकता है। रेस्तरां ने आगे लिखा कि हम महिला को बिठाने के लिए सीट देख ही रहे थे कि वह अंदर आ गई और हमारे कर्मचारी से लड़ने व अभद्रता करने लगी। इसके बाद जो घटना हुई, वह हमारी कल्पना के परे थी। महिला ने हमारे प्रबंधक को चांटा मारा।'' रेस्तरां ने घटना की सीसीटीवी फुटेज भी शेयर किया है, इसके साथ ही अलग से वीडियो भी अपलोड किए हैं जिनमें साड़ी पहनी महिलाएं रेस्तरां में दाखिल हो रही हैं। रेस्तरां ने आरोप लगाया कि चौधरी द्वारा साझा किए गए वीडियो में साड़ी के स्मार्ट कैजुअल पोशाक नहीं होने की टिप्पणी खुद को उस स्थिति से निपटने का एक तरीका था। रेस्तरां ने इस पूरी घटना के लिए माफी भी मांगी है। रेस्तरां ने इसके साथ ही कहा, ‘‘हालांकि, हमारे पास अपने कर्मचारियों के प्रति मेहमान द्वारा की कई हिंसा पर कदम उठाने का पूरा अधिकार है, हमने अबतक शांत रहने का विकल्प चुना था लेकिन हितधारकों से पादर्शिता बरतने की नीति के तहत अब हम बयान जारी कर रहे हैं।

 

अनीता चौधरी का आरोप
फेसबुक पोस्ट में अनीता चौधरी ने आरोप लगाया कि रविवार को अंसल प्लाजा स्थित अक्विला रेस्तरां में उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया क्योंकि वह साड़ी पहने हुई थीं। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ‘‘दिल्ली का एक रेस्तरां हैं जहां पर साड़ी को स्मार्ट परिधान नहीं माना जाता है। इस रेस्तरां का नाम अक्विला है। हमने साड़ी को लेकर बहस की और कई तर्क दिए, लेकिन रेस्तरां में प्रवेश करने नहीं दिया गया क्योंकि भारतीय परिधान-साड़ी को स्मार्ट परिधान नहीं माना गया। मैंने कभी इस तरह से अपमानित महसूस नहीं किया था। मैं व्यथित महसूस कर रही हूं।'' चौधरी ने रेस्तरां कर्मियों के साथ बहस का कथित वीडियो भी पोस्ट किया है। चौधरी के फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक वह दूरदर्शन नेशनल चैनल में क्रिएटिव डायरेक्टर हैं। उनका पोस्ट वायरल होने के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने सोशल मीडिया के साथ जोमैटो जैसे मंचों पर भी पर रेस्तरां की आलोचना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News