कामाख्या मंदिर के पास मिला महिला का सिर कटा शव, नरबलि की आशंका

Thursday, Jun 20, 2019 - 07:44 PM (IST)

गुवाहाटीः असम के गुवाहाटी में एक सनसनी मामला सामने आया है। गुवाहाटी के प्रसिद्ध कामाख्या में मंदिर में एक महिला की सर कटा शव मिला है। आशंका जताई जा रही है कि महिला की जादू टोना के लिए नरबलि दी गई, पुलिस ने घटनास्थल से पूजा की सामग्री भी बरामद की है।  जानकारी के अनुसार महिला का सिरकटा शव कामाख्या मंदिर के पास नीलांचल की पहाड़ियों में मिला है।

इस घटना से पुलिस.प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि शनिवार से यहां सालाना अंबुबाची मेला भी शुरू होने वाला है। अंबुबाची मेला यहां का सबसे बड़ा धार्मिक मेला होता है। इस मेले में देश.विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पूजा.पाठ करने आते हैं। इस बार केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल 21 जून को इस मेले का उद्घाटन करने वाले हैं।

26 जून तक आयोजित होने वाले इस मेले के उद्घाटन से पहले नरबलि की आशंका ने अधिकारियों में और हड़कंप मचा दिया है। गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार ने बताया कि मृत महिला की आयु तकरीबन 45 वर्ष प्रतीत हो रही है। उसका शव दुर्गा मंदिर को जाने वाले रास्ते पर मिला है।


वहीं ज्वाइंट कमिश्नर देबराज उपाध्याय ने बताया कि महिला के शव के पास से पूजन सामग्री मिलने से नरबलि की आशंका प्रबल है। फॉरेंसिक टीम के जरिए मौके से जांच के नमूने एकत्र किए गए हैं। पुलिस आसपास के लोगों से भी घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है। मृत महिला की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। उसकी पहचान होने से कातिल तक पहुंचना आसान हो जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा कि महिला की हत्या कितनी देर पहले हुई है और उसकी हत्या मौके पर ही की गई है या कहीं से मार कर उसे यहां लाया गया था। इस मामले में मंदिर के पुजारी ने नरबलि की आशंका का खंडन किया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।
 

shukdev

Advertising