कोरोना का खौफ-बीमार पति को एंबुलेंस में चढ़ाने के लिए मदद की गुहार लगाती रही महिला, सड़क पर मौत

Monday, Jul 27, 2020 - 11:48 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना का डर इस कद्र लोगों के दिलों-दिमाग पर छाया हुआ है कि कोई भी किसी की मदद करने से आजकल हिचकिचा रहा है। कुछ सा ही मामला सामने आया पश्चिम बंगाल के बोनगांव का। यहां एक शख्स की तड़प-तड़प कर सड़क पर ही मौत हो गई। अस्पताल के बाहर महिला अपने पति को एंबुलेंस में चढ़ाने के लिए लोगों से मदद की गुहार लगाती रही, लेकिन कोई आगे नहीं आया। 68 साल के माधव नारायण दत्ता को सांस लेने की तकलीफ होने के बाद शनिवार को बोनगांव सबडिविजनल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें कोविड 19 वार्ड में रखा गया लेकिन देर रात माधव को कोलकाता के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

 

माधव की हालत काफी खाब होने पर रात करीब 8 बजे बोनगांव से 80 किलोमीटर दूर कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराने को कहा गया। बुजुर्ग को कोलकाता ले जाने के लिए एंबुलेंस आई लेकिन शख्स उस पर चढ़ नहीं सके। महिला ने पति को एंबुलेंस में चढ़ाने की काफी कोशिश की लेकिन उससे अकेले से ऐसा नहीं हो सका। बुजुर्ग सड़क पर ही लेट गया। महिला ने आसपास लोगों से मदद की गुहार लगाई लेकिन कोरोना के डर से किसी ने हाथ नहीं लगाया।

 

महिला ने एंबुलेंस के ड्राइवर से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि दादा आपने तो पीपीई किट पहनी है मदद कर दो लेकिन उसने भी इंकार कर दिया। आखिरकार महिला ने एक फिर हिम्मत जुटाई और पति को किसी तरह एंबुलेंस में चढ़ाया। करीब आधे घंटे तक मदद की गुहार लगाने वाली महिला पति को नहीं बचा पाई। माधव नारायण दत्ता ने अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया।

Seema Sharma

Advertising