बिना मैच खेले T20 टीम में शामिल हुआ सांसद का बेटा, रिजर्व में पहुंचा टॉप स्कोरर

Tuesday, Jan 09, 2018 - 04:54 PM (IST)

नई दिल्लीः बिहार के सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन मौजूदा सत्र में एक भी मैच नहीं खेलने के बावजूद दिल्ली की टी20 टीम में चुने गए हैं। जबकि अंडर 23 में शीर्ष स्कोरर रहे हितेन दलाल को रिजर्व खिलाड़ियों में ही जगह मिल पाई। उसके चयन के बाद चयन प्रक्रिया पर सवाल खड़े हो गए हैं। पप्पू यादव का वास्तवित नाम राजेश रंजन है। पहले वह लालू यादव की पार्टी आरजेडी में थे। वह मधेपुरा से सांसद हैं लेकिन बाद में पप्पू यादव ने खुद की पार्टी बना ली थी जिसका नाम ‘जन अधिकार पार्टी’ है। उनकी पत्नी रंजीत रंजन सुपौल से कांग्रेस की सांसद हैं। 

मुश्ताक अली टूर्नामेंट में भी सार्थक का चयन विवादित रहा
चयन समिति के तीन सदस्यों अतुल वासन, हरि गिडवानी और रोबिन सिंह जूनियर पर प्रतिभाओं को नजरअंदाज कर रसूखदार लोगों के बेटों को टीम में जगह देने के आरोप लगे हैं। कहा जा रहा है कि इनके द्वारा चयनित लड़कों का प्रदर्शन बिल्कुल भी ठीक नहीं रहा है। पिछली बार भी मुश्ताक अली टूर्नामेंट में सार्थक का चयन विवादास्पद रहा था जब वह टीम की ओर से तीन मैचों में पांच, तीन और दो रन की पारियों के साथ कुल 10 रन ही बना पाए थे। सत्र की शुरुआत में सार्थक को रणजी ट्राफी के संभावित खिलाड़ियों की सूची में जगह दी गई थी लेकिन वह इससे हट गए थे। 

मोहभंग होने पर छोड़ा क्रिकेट, मां की सिफारिश टीम में वापसी 
उस दौरान ऐसी भी खबरें आ रही थीं कि खेल से सार्थक का मोहभंग हो गया था और वह मिस्टर इंडिया बनने के लिए बॉडी बिल्डिंग पर ध्यान दे रहे थे। अचानक सीजन के आखिर में सार्थक की मां रंजीत रंजन ने डीडीसीए के एडमिनिस्ट्रेटर रिटायर्ड जस्टिस विक्रमजीत सेन को ईमेल में लिखा कि उनका बेटा अवसाद से गुजर रहा था और खेलने के लिए फिट नहीं था। जस्टिस सेन ने इस पत्र को नियमों के अनुसार चयनकर्ताओं के पास भेज दिया क्योंकि यह उनके अधिकार क्षेत्र में था। अचानक, बिना कोई मैच खेले सार्थक को सीके नायडू ट्रॉफी खेलने वाली दिल्ली अंडर-23 टीम में स्टेंडबाई पर रखा गया। जब वासन से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- सार्थक मानसिक तौर पर अस्वस्थ्य चल रह थे। जब फिट लगे तो मैंने व्यक्तिगत तौर पर उन पर नजर रखी और उन्हें दिल्ली की अंडर-23 में रखा।

टॉप स्कोरर हितेन ने सीके नायडू में किया शानदार प्रदर्शन 
वहीं, टॉप स्कोरर रहे हितेन दलाल को स्टेंडबाई में रखने पर लोगों में नाराजगी रही। हितेन ने सीके नायडू ट्रॉफी में शानदार 468 रन बनाए थे। जिसमें एक शतक, तीन अर्धशतक शामिल थे। हितेन ने 52 के औसत से रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 91.58 रहा था। उन्होंने 17 छक्के भी जड़े थे।

Advertising