गोवा सरकार ब्यूरोक्रेट्स के सहारे, मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक सब बीमार

Wednesday, Jul 11, 2018 - 07:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गोवा में इन दिनों सरकार मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री विधायक हर कोई बीमारी से परेशान है। हालात ये हैं कि इनकी बीमारियों के चलते राज्य में पूरी सरकार ब्यूरोक्रेट्स चला रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर खुद लगातार पैंक्रियाज में इन्फेक्शन से परेशान हैं और दो बार अमेरिका जाकर इलाज करा चुके हैं और तीसरी बार वो फिर से 15 अगस्त के बाद 10 दिन के लिए अमेरिका जाएंगे।

बता दें कि पिछली बार पर्रिकर जब अमेरिका में इलाज करा रहे थे, तब पूरा अधिकार मुख्य सचिव और एक कमेटी को दिया गया था। मुख्यमंत्री को मेल पर जानकारी देते थे औऱ अब भी पर्रिकर ज्यादातर काम घर से ही करते हैं।

वहीं ऊर्जा और समाज कल्याण मंत्री पांडुरंग मडकैकर को अब ब्रेन स्ट्रोक के कारण मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनका ऑपरेशन हो गया है, लेकिन उनको स्वस्थ होने में करीब 1 माह का समय लगेगा। पीडब्लूडी मंत्री सुधीन धवलीकर को भी ब्रेन स्ट्रोक हुआ है, उनको ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें एक महीने का रेस्ट बताया गया है।

इतना ही नहीं मापसा के विधायक फ्रांसिस डिसूजा और वास्को के बीजेपी विधायक कोर्लोस अल्मेडा भी बीमार हैं और उनको आराम करने की सलाह दी गई है। मुख्यमंत्री, विधायक और मंत्री के बीमार होने से गोवा विधानसभा के मानसून सत्र पर भी खतरा मडराने लगा है। बता दें कि मनोहर पर्रिकर गोवा में गठबंधन की सरकार चला रहे हैं, जिसमें बीजेपी के 15, गोवा विकास पार्टी के 3 और तीन निर्दलीय विधायक इस गठबंधन में शामिल हैं।

वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के पास 18 विधायक हैं और ऐसे में जरा सी चूक सरकार को भारी पड़ सकती है, फिलहाल तो हर कोई मुख्यमंत्री से लेकर मंत्रियों और विधायकों के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

Yaspal

Advertising