12 नए मामलों के साथ केरल में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 49, एक्शन में राज्य सरकार

Saturday, Mar 21, 2020 - 08:02 PM (IST)

तिरुवनंतपुरमः केरल में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 49 हो गई है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने यह जानकारी दी। कोरोना वायरस पर समीक्षा बैठक के बाद विजयन ने पत्रकारों से कहा कि छह नये मामले कासरगोड जिले में, तीन-तीन मामले कन्नूर और एर्णाकुलम में सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि आज इनके संक्रमित होने का पता चला है और हाल में वे दुबई से आए थे।

विजयन ने केंद्र सरकार से मांग की कि कुआलालंपुर में फंसे 250 भारतीय छात्रों के मामले में तुरंत हस्तक्षेप करे और उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करे। विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने उनको इस मामले की जानकारी दी और कहा कि निर्धारित चिकित्सा प्रक्रिया के बाद छात्रों को वापस लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘वे हवाई अड्डे पर फंसे हैं क्योंकि भारत आने वाली उड़ानें रद्द हो गई हैं।

मंदिर, मस्जिद और चर्च पर दर्ज हुई FIR
कोरोना वायरस के 12 नए मामले आने के एक दिन बाद पुलिस ने निर्देशों के बावजूद लोगों को प्रार्थना करने और परिसर में जमा देने के आरोप में तीन पूजा स्थलों के प्रबंधकों के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया। पुलिस ने बताया कि मंदिर, मस्जिद और गिरिजाघर के प्रबंधकों के खिलाफ ये मामले दर्ज किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामलों के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 49 हो गई है। पुलिस ने बताया कि इडुकी जिले स्थित वल्लियानकावू मंदिर के प्रशासनिक अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

जिला प्रशासन ने इससे पहले मंदिर में नियमित पूजा के दौरान परिसर में भीड़ एकत्र होने देने पर नोटिस जारी किया था। कासरगोड जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले में चेतावनी के बावजूद नमाज पढ़वाई। इस बीच, त्रिशूर पुलिस ने जिले को ओल्लुर स्थित सेंट एंथनी गिरिजाघर के पादरी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया, ‘‘ भीड़ एकत्र नहीं हो यह सुनिश्चित करने के लिए हमने कोई प्रार्थना सभा आयोजित नहीं करने का सख्त निर्देश दिया था। अब हमने निश्चित आदेश के बावजूद भीड़ एकत्र करने पर गिरिजाघर के पादरी और अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।'' 
 

Yaspal

Advertising