जनता दल सेक्युलर  के साथ सीटों के बंटवारे का मुद्दा सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करेेगें : बी वाई विजयेंन्द्र (भाजपा)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क : जनता दल (सेक्युलर) द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर नाखुशी जताने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने कहा कि उन्होंने पार्टी आलाकमान से विचार-विमर्श करने के बाद जद(एस) नेतृत्व से बात की है और उन्होंने विश्वास जताया कि इस मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा और जद(एस) नेतृत्व हर मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं और इस चर्चा के सुखद परिणाम मिलेंगे।

विजयेंद्र ने कहा, ‘‘कल रात मेरी हमारे राष्ट्रीय नेताओं के साथ टेलीफोन पर बातचीत हुई, जिसके बाद मैंने पूर्व प्रधानमंत्री (एच डी देवेगौड़ा) से फोन पर बात की और आज सुबह एच डी कुमारस्वामी के साथ भी जानकारी साझा की।'' उन्होंने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्हें विश्वास है कि सबकुछ ठीक होगा और राष्ट्रीय नेतृत्व ऐसा फैसला लेगा जो जद(एस) को भी स्वीकार होगा। जद(एस) के सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर नाखुशी जताते हुए उसके प्रदेश अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा था कि उन्हें विश्वास है कि क्षेत्रीय पार्टी को तीन से चार सीट मिलेंगी।

ऐसी खबरें आयी हैं कि भाजपा जद(एस) को केवल दो सीट दे सकती है। जद(एस) गत सितंबर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हो गयी थी और उसने भाजपा के साथ चुनावी गठबंधन किया है। उसे तीन सीटों - मांड्या, हासन और कोलार से चुनाव लड़ने की उम्मीद है और दोनों दलों के बीच हुए समझौते के अनुसार हृदय रोगों के मशहूर सर्जन और देवेगौड़ा के दामाद डॉ. सी एन मंजूनाथ को भाजपा के टिकट पर बेंगलुरु ग्रामीण से उम्मीदवार बनाया गया है।

बहरहाल, हाल में आयी खबरों के अनुसार भाजपा कोलार सीट जद(एस) को देने के लिए तैयार नहीं है जिससे क्षेत्रीय दल नाराज है। कांग्रेस के भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री डी वी सदानंद गौड़ा से संपर्क करने की खबरों पर विजयेंद्र ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि सबकुछ ठीक होगा और वह भाजपा में बने रहेंगे। गौड़ा बेंगलुरु उत्तर लोकसभा सीट से फिर से टिकट न दिए जाने से नाराज बताए जा रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता के एस ईश्वरप्पा के बगावत करने और शिमोगा लोकसभा सीट से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ने के बारे में विजयेंद्र ने कहा, ‘‘वह वरिष्ठ नेता हैं, उन्हें कुछ गलत सूचना दी गयी है और वह उस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। मुझे भरोसा है कि जब उन्हें सच पता चलेगा तो सब कुछ ठीक हो जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News