2019 में अमेठी से चुनाव नहीं जीत पाएंगे राहुल : स्मृति ईरानी

Tuesday, May 29, 2018 - 08:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बीजेपी की फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शिलांग में राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर सत्ता में वापसी करने के दावे की खिल्ली उड़ाते हुए दावा किया कि विपक्षी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के आम चुनाव में लोकसभा की अपनी सीट तक नहीं जीत पाएंगे। हालांकि,  वह तेल की बढ़ती कीमतों और कालाधन पर सवालों को टाल गईं।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने कहा, ‘‘अमेठी में राहुल हर विधानसभा सीट पर हार गए, पिछले चार साल में हर स्थानीय चुनाव हार गए। जब अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में उनकी हार तय है, फिर केंद्र की सत्ता में उनके लौटने की क्या गुंजाइश है।’’ स्मृति ने कहा, ‘‘राहुल गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र में जिला कलेक्टर का एक कार्यालय तक नहीं खुलवा पाएं और वह विकास के बारे में भाषण दे रहे हैं।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘यह एक परिवार की 48 साल की उदासीनता बनाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के तहत 48 महीनों का सुशासन है।’’ मंत्री ने यह भी कहा कि एनडीए सरकार को सत्ता में आने के बाद घोटालों से निपटना पड़ा और पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा लिए गए कर्ज का सामना करना पड़ा।

ईरानी ने कहा कि एनडीए सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि सभी परिस्थितियों में लोगों की सामाजिक जरूरतें पूरी हों। उन्होंने नेहरू-गांधी परिवार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस परेशान है क्योंकि जो परिवार 60 साल तक सत्ता में रही वह पिछले चार साल में हर चुनाव हारती आई है। हालांकि, उन्होंने तेल की बढ़ती कीमतों और कालाधन की बरामदगी पर सवालों को टालते हुए लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार में उनके सहकर्मी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जल्द ही एक ‘ समयबद्ध समाधान ’ पेश करेंगे।

स्मृति ईरानी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने आई थी। उन्होंने कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए यह सब बात कहीं।

 

Yaspal

Advertising