क्या महाराष्ट्र में एक बार फिर लगेगा Lockdown? उद्धव सरकार की रिव्यू मीटिंग में होगा फैसला

Tuesday, Mar 09, 2021 - 07:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी से चिंतित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार जल्द ही हाई लेवल मीटिंग करने वाली है। बैठक में कोरोना पर कैसे नियंत्रण लगाया जाए और क्या उचित कदम उठाएं जाएं इन तमाम बातों पर चर्चा की जाएगी। वहीं, सूत्रों की मानें तो राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है। 

फिलहाल ये भी खबरें आ रही है कि पूरे राज्य में दोबारा लॉकडाउन लगाने की कोई भी योजना नहीं है। राज्य सरकार की हाईलेवल मीटिंग के बाद ही साफ होगा कि आगे किस तरह के कदम उठाएं जाएंगे। इस बीच मंत्री असलम शेख का कहना है कि कोरोना नियम तोड़ने पर लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर कोरोना मामलों की संख्या बढ़ती रही तो शहर में सबसे पहले नाइट क्लबों को बंद किया जा सकता है। नाइट कर्फ्यू को लेकर उन्होंने कहा कि नाइट कर्फ्यू की घोषणा से इनकार नहीं किया जा सकता। 

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कोरोना संक्रमण बढ़ने के बीच लॉकडाउन की आशंकाओं पर उद्धव ठाकरे ने कहा था कि, "राज्य में लॉकडाउन नहीं लगेगा। मैं नहीं चाहता कि लोगों की रोजी-रोटी पर संकट आए।' भारत में एक दिन में कोविड-19 के 15,388 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,12,44,786 हो गई, जिनमें से 1,08,99,394 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में 77 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,57,930 हो गई।

rajesh kumar

Advertising