दिल्ली पुलिस ने फिर दिखाई दरियादिली, कैंसर मरीज की आखिरी इच्छा पूरी करने को लॉकडाउन में कराएगी बेटे

Saturday, May 02, 2020 - 09:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना संकट के इस दौर में कोरोना वॉरियर्स लगातार जनता की सेवा में लगे हुए हैं। देश में कोरोना के कहर को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है। इसी कारण सभी धार्मिक स्थल, सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगी हुई है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर दरियादिली दिखाई है। दरअसल, कैंसर की आखिरी स्टेज में फंसे एक पिता की आखिरी इच्छा को पूरी करने के लिए बेटे ने दिल्ली पुलिस से गुहार लगाई थी। बीमार पिता के इस अरमान को पूरा करने के लिए दिल्ली पुलिस ने बेटे की अपील मान ली।

उत्तर पूर्व दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में रहने वाले लव गोयल नाम के एक नौजवान ने दिल्ली पुलिस को एक खत लिखा था, जिसमें उसने बताया कि उसके पिता मोहन गोयल को ब्लड कैंसर है। 24 मार्च को डॉक्टर उसके पिता के ब्लड कैंसर के आखिरी स्टेज को डिक्लेयर कर चुके हैं। ऐसे में अब उनका बचना मुश्किल है। लव गोयल ने दिल्ली पुलिस को लिखे खत में कहा कि उसके पिता अपने जीते जी मेरी शादी करवाना चाहते है। इसलिए वो अपने पिता की इस इच्छा को पूरा करने के लिए लॉकडाउन के तमाम नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 5 मई को शादी करना चाहता है।

लव गोयल ने यह खत मौर्या इनक्लेव थाने के SHO को भेजा था, जिसके बाद इसे आला अधिकारियों भेजा गया था। इस मामले की गंभीरता को समझते हुए दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर अपना मानवीय चेहरा दिखाया और लव गोयल के पिता की आखरी इच्छा पूरी करने में मदद का भरोसा देकर 5 मई को शादी करने की इजाजत दे दी। अब यह शादी 5 मई को होगी और इसमें दूल्हा पक्ष से 5 लोग और दुल्हन पक्ष से 5 लोग शामिल होंगे। उत्तर पूर्व दिल्ली के एडीशनल DCP अलाप पटेल के मुताबिक पुलिस ने इस परिवार को शादी की परमिशन दे दी है। नियम के मुताबिक पुलिस स्टाफ की मौजूदगी में शादी होगी और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी नियमों का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Yaspal

Advertising