कारगिल विजय दिवस: PM मोदी बोले- हमेशा याद रहेगा वीर जवानों का बलिदान

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 09:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कारगिल युद्ध में विजय के आज 22 साल पूरे होने पर देश भारतीय शहीद जवानों को नमन कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कारगिल विजय दिवस पर वीर जवानों के श्रद्धासुमन अर्पित किए। पीएम मोदी ने कहा कि जवानों की वीरता हर दिन प्रेरित करती रहेगी। पीएम मोदी ने कहा कि शहीदों की वीरता, बलिदान हमेशा याद रहेगा और देश इसे कभी नहीं भूलेगा।

PunjabKesari

इससे पहले रविवार को पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि कारगिल का युद्ध, भारत की सेनाओं के शौर्य और संयम का ऐसा प्रतीक है, जिसे पूरी दुनिया ने देखा है। इस बार ये गौरवशाली दिवस भी ‘अमृत महोत्सव' के बीच में मनाया जाएगा इसलिए, यह और भी खास हो जाता है। मैं चाहूंगा कि आप कारगिल की रोमांचित कर देने वाली गाथा जरुर पढ़ें और कारगिल के वीरों को हम सब नमन करें।

PunjabKesari

बता दें कि 22 साल पहले कारगिल की पहाड़ियों पर पाकिस्तान ने हिमाकत करते हुए घुसपैठ करके अपने ठिकाने बना लिए थे। जब भारतीय जवानों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने पाकिस्तानी सेना को वहां से खदेड़ दिया और कारगिल की चोटियों पर तिरंगा फहराया। कारगिल युद्ध की शुरुआत मई में हुई थी और 26 जुलाई 1999 को उस वक्त के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इस युद्ध में भारत की जीत का ऐलान किया था, तब से हर साल 26 जुलाई को विजय दिवस  के तौर पर मनाया जाता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News