कोरोना का डर: पत्नी की अंतिम विदाई पर आए लोगों को पति ने हाथ जौड़कर वापस लौटाया

2020-03-26T12:01:58.257

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) से हर दिन हालात बिगड़ता जा रहा हैं एक रिपोर्ट के अनुसार अब तक संक्रमितों की संख्या 4, 65,163 हो चुका है, वही मरने वालों की संख्या 21,1,16 दर्ज की गई है। इसके अलावा 1,13,610 लोग ठीक हो चुके हैं। भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के 645 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।  वहीं यूपी में हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला जबव कोरोना के खौफ के चलते पत्नी की अंतिम विदाई पर आए लोगों को पति ने वापस लौटा दिया।

पत्नी ममता की हुई थी मौत
जानकारी मुताबिक आगरा के न्यू विजय नगर कॉलोनी के नगला धनी क्षेत्र निवासी देवकीनंदन त्यागी की पत्नी ममता की लंबी बीमारी के बाद अस्पताल में बुधवार सुबह मौत हो गई। दस बजे शव को अस्पताल से घर लाया गया। शुभचिंतकों और नाते-रिश्तेदारों की भीड़ जुट गई। वहीं, लॉकडाउन और भीड़ न जुटने के सरकार के आदेशों के चलते असमंजस की स्थिति हो गई।उन्होंने मौके पर जुटे लोगों से साफ कहा कि कोरोना पर अगर थोड़ी भी असावधानी बरती गई तो समाज के अन्य लोग परेशानी में आ सकते हैं। 

सिर्फ दस लोग ही अंतिम यात्रा में शामिल हुए
उन्होंने तत्काल मौके पर आए लोगों से निवेदन किया कि वे सबकी भावनाओं को समझते हैं पर इस समय अच्छा यही होगा कि लोगों की जिंदगी मुसीबत में न डाली जाए। उन्होंने लोगों से कहा कि वे सभी लोगों की संवेदनाओं को समझते हैं पर समाज हित में सिर्फ दस लोग ही अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए ताजगंज स्थित श्मशान घाट चलें। इसके बाद उन्होंने सभी से घर जाने की अपील की। गांव के सारे लोग  देवकीनंदन के इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं। 


देश में 21 दिन का लॉकडाऊन
 कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर के देशों में देखने को मिल रहा है। भारत भी इस जानलेवा वायरस के संक्रमण की चपेट में है। सरकार की ओर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। देश में 21 दिन का लॉकडाऊन घोषित किया गया है।


Edited By

Anil dev

Related News