ग्राहक के साथ नहीं गई पत्नी तो हत्या कर जंगल में फेंका

Sunday, Sep 01, 2019 - 04:54 AM (IST)

नई दिल्ली: सागरपुर में 6 अगस्त को मिले महिला के लावारिस शव के मामले में पुलिस ने हत्या के आरोप में महिला के पति को प. बंगाल से 28 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस पश्चिम बंगाल निवासी आरोपी जलील शेख ने पूछताछ में बताया कि वह अपनी पत्नी से वेश्यावृत्ति करवाना चाहता था। लेकिन उसके इंकार करने पर जलील ने उसकी हत्या की व शव को सागरपुर के मैदान में फेंक कर बंगाल भाग गया था। पुलिस उपायुक्त देवेन्द्र आर्या ने बताया कि 6 अगस्त को महिला की गला दबाकर हत्या की गई थी। हत्या के बाद उसे कंबल और प्लास्टिक में लपेट कर फेंका गया था। सागरपुर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवाकर उसकी पहचान का प्रयास शुरू कर दिया। 

प्रेम जाल में फंसाकर करवाता था वेश्यावृत्ति
पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाकर उन्हें दिल्ली लाता और जबरन वेश्यावृत्ति के दलदल में धकेल देता था। आरोपी पर बंगाल में भी मानव तस्करी की धाराओं में केस दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर यह जानकारी जुटा रही है कि आरोपी अभी तक कितनी वारदातों को अंजाम दे चुका है। 

पत्नी को भी धकेलना चाहता था दलदल में
आरोपी जलील ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी फातिमा सरदार के साथ 7 साल पूर्व दिल्ली आया था व  दोनों 7 माह से सागरपुर इलाके में किराए पर रह रहे थे। जलील ने बताया कि वह पहले से शादीशुदा था। उसने एक पत्नी को बंगाल में और फातिमा को दिल्ली में रखा हुआ था। वह फतिमा को वेश्यावृत्ति कराने के लिए दिल्ली लाया था। लेकिन फातिमा इसके लिए तैयार नहीं थी। उसे फुसलाने के लिए आरोपी ने उससे शादी कर ली। लेकिन इसके बाद भी वह नहीं मानी।

ग्राहक के साथ नहीं गई तो बीवी को मार डाला
जलील और फातिमा के बीच वेश्यावृत्ति मामले को लेकर अक्सर झगड़ा होता था। 6 अगस्त को उसने फातिमा को एक ग्राहक के साथ जाने के लिए कहा। लेकिन फातिमा ने मना कर दिया। जिस पर दोनों का झगड़ा हुआ। गुस्साए जलील ने चुन्नी से गला दबाकर फतिमा की हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को कंबल व प्लास्टिक बैग में लपेटने के बाद सागरपुर के खुले मैदान में फेंक कर फरार हो गया। 

व्हाट्सएप ग्रुप से हुई महिला की पहचान
एसीपी मनीष जोरवाल ने पुलिस की 10 टीम महिला की पहचान में लगाई। पुलिस की चार टीमों ने सागरपुर व आसपास के इलाके में डोर टू डोर सर्च आपरेशन शुरू किया। पुलिस टीम ने 15 से ज्यादा इलाकों में घर-घर जाकर महिला की पहचान की कोशिश की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस ने समाचार पत्रों में विज्ञापन दिया और उसे देश भर में पुलिस से जुड़े व्हाट्सएप ग्रुप में डाला। आखिकार 17 अगस्त को सागरपुर पुलिस के पास बंगाल से महिला के रिश्तेदार का फोन आया। उसने बताया कि महिला फातिमा सरदार है, वह अपने पति जलील शेख के साथ सागरपुर में किराए के मकान में रहती थी। 

पश्चिम बंगाल से पुलिस ने किया गिरफ्तार : महिला के परिजन दिल्ली पहुंचे। उन्होंने स्थानीय एसडीएम व पुलिस को अपने बयान दर्ज करावाए। परिजनों के बयान के बाद पुलिस ने आरोपी जलील शेख की तलाश शुरू की। पुलिस टीम बंगाल गई, लेकिन जलील को पुलिस के आने की भनक लग गई और वह अपने घर से फरार हो गया। उसने अपना मोबाइल भी बंद कर दिया। 28 अगस्त को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी कोलकाता रेलवे स्टेशन के पास अपनी बाइक बेचने के लिए आया है। बंगाल में मौजूद पुलिस टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Pardeep

Advertising