नितिन गडकरी से पत्नी ने पूछा- यूपी में क्या चल रहा है? केंद्रीय मंत्री ने दिया अनोखा जवाब

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 06:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश में इन दिनों माफिया और अपराधियों पर जमकर योगी सरकार का बुलडोजर चल रहा है। मुख्तार अंसारी से लेकर अतीक अहमद तक, किसी भी दबंग को बख्शा नहीं जा रहा है. पूरे देश में यूपी के बुलडोजर मॉडल की चर्चा है। इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरीने एक अनोखा वाक्या शेयर किया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मेरी पत्नी ने पूछा यूपी में क्या चल रहा है? मैंने कहा कि जिस तरह धर्म की रक्षा के लिए भगवान श्रीकृष्ण ने महाभारत के दौरान दुर्जनों का नाश करने के लिए अस्त्र उठाया था, उसी तरह सीएम योगी आदित्यनाथ भी दुर्जनों नाश करने का काम कर रहे हैं।

गडकरी ने कहा, '' मैं योगी आदित्यनाथ का विकास कार्यों के लिए तो अभिनंदन करूंगा ही। साथ ही, जो दुष्ट लोग सज्जन लोगों पर अत्याचार करते थे, उन सज्जनों के रक्षार्थ उन्होंने जो कठोर कदम उठायें हैं। इसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से और देश की जनता की ओर से योगी जी का बहुत बहुत अभिनंदन करता हूं ।'' गडकरी ने कहा,''योगी ने कानून और व्यवस्था के बारे में एक आदर्श स्थापित किया है।

गडकरी ने कहा कि अब जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश में निवेश आ रहा है उससे विश्वास है कि यह देश का सुखी संपन्न राज्य निश्चित रूप से बनेगा । उन्होंने कहा कि उप्र में रोड का विकास प्रदेश की गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी को दूर करेगा । उन्होंने कहा कि उप्र में आटोमोबाइल उदयोग लाने की जरूरत हैं ताकि युवाओं को अधिक से अधिक लोगो को रोजगार मिलेगा। आदित्यनाथ ने कहा कि आज पूरे देश में सड़क अवसरंचना का जो मजबूत नेटवर्क नजर आ रहा है, उसका श्रेय केंद्रीय सड़क, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को जाता है। उन्होंने कहा कि दुनिया अचंभित है कि कैसे सदी की सबसे बड़ी महामारी के बावजूद भारत की अर्थव्यवस्था इतनी तेजी से उभरते हुए आगे बढ़ रही है, इसका आधार मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर है।

यूपी सरकार का मुख्य हथियार बन गई है बुलडोजर राजनीति
बता दें कि 2020 में यूपी में शुरू हुई बुलडोजर राजनीति अब योगी आदित्यनाथ सरकार का मुख्य हथियार बन गई है। बुलडोजर आमतौर पर तोड़फोड़ के उपकरण के रूप में देखा जाता है, लेकिन अब यह न केवल उत्तर प्रदेश में बल्कि राज्य के बाहर भी सुशासन का प्रतीक बन गया है। देश में ज्यादातर सरकारें, मुख्य रूप से बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकारें अब बुलडोजर पर दांव लगा रही हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News