ISI पूर्व चीफ की चेतावनी- हाफिज पर केस चलाने की चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

Monday, May 28, 2018 - 10:10 AM (IST)

इस्लामाबादः मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड व आतंकी संगठन जमात उद दावा के सरगना खूंखार आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ मुकदमा चलाना पाकिस्तान को बहुत महंगा पड़ेगा। यह चेतावनी पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी (ISI) के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी ने दी है। दुर्रानी ने अपनी नई किताब में लिखा है कि अगर पाकिस्तान हाफिज सईद पर मुकद्दमा चलाता है तो माना जाएगा कि  ऐसा भारत की तरफ से किया जा रहा है।

लोग कहेंगे आप उसे खदेड़ रहे हैं, वह निर्दोष है। अब इसकी राजनीतिक कीमत बहुत बड़ी है। दुर्रानी ने अपनी नई किताब में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व प्रमुख एएस दुलत के साथ भारत और पाकिस्तान से जुड़े हरेक मुद्दे पर चर्चा की है।किताब में दुलत ने दुर्रानी से पूछा कि पाकिस्तान के लिए हाफिज सईद की क्या कीमत है? इस पर दुर्रानी ने जवाब दिया कि उस पर मुकद्दमा चलाना बहुत महंगा पड़ेगा।

दुर्रानी ने अपनी किताब में कहा है कि मुंबई पर हमला अकेली ऐसी घटना है जिसके लिए उसने फैसला किया कि वह किसी भी भारतीय और पाकिस्तानी एजेंसी के समक्ष हाजिर होगा और बताएगा कि यह किसने किया है। फिर चाहे वह सरकार की ओर से प्रायोजित हो, आइएसआइ प्रायोजित हो, सेना की ओर से प्रायोजित हो, उसे पकड़ा जाना चाहिए और सजा दी जानी चाहिए।

 गौरतलब है कि अमरीका ने आतंकी गतिविधियों के चलते आतंकी हाफिज सईद पर करीब एक करोड़ डॉलर का ईनाम रखा है। पाकिस्तान ने इसी दबाव में आकर पिछले साल हाफिज सईद को जनवरी से नवंबर तक नजरबंद रखने का ढोंग भी किया था। 

Tanuja

Advertising