मोदी की हत्या की कथित साजिश की जांच में NIA को शामिल क्यों नहीं किया गया: कांग्रेस

Saturday, Sep 01, 2018 - 12:21 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि ‘मोदी राज को समाप्त करने के लिए राजीव गांधी जैसी घटना’ की तर्ज पर प्रधानमंत्री की हत्या करने की कथित साजिश की जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को शामिल क्यों नहीं किया गया। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि क्या सामान्य समझ यह कहती है कि प्रधानमंत्री की हत्या की कथित साजिश रची गई, हालांकि इसकी वह निंदा करते हैं। लेकिन क्यों देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी इसमें शामिल नहीं की गई और जांच का काम पुणे पुलिस के लिए छोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा, ‘अगर आप इस तरह का विषय पुणे पुलिस के पास छोड़ रहे हैं तो मैं प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंचित हूं।’ उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश के मामले की जांच में देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी कहीं दिखाई नहीं दे रही और पुणे पुलिस इसे संभाल रहीं है?’ यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस इस मामले की एनआईए जांच चाहती है। इस पर, उन्होंने कहा कि अगर आरोप सही और गंभीर है तो कोई भी इस बारे में सोच सकता है। उन्होंने कहा, ‘एनआईए, गृह मंत्री, सीबीआई, रॉ और आईबी को इसमें शामिल किया जाना चाहिए।’

गौरतलब है कि पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि जून में और इस सप्ताह गिरफ्तार किए गए वामपंथी रुझान वाले कार्यकर्ताओं के माओवादियों से संबंध होने के बारे में उनके पास पुख्ता सुबूत हैं। साथ ही, इनमें से एक ने ‘मोदी राज को समाप्त करने के लिए राजीव गांधी जैसी घटना’ के बारे में भी जिक्र किया है।

shukdev

Advertising