क्यों खाली है अब तक क्राइम ब्रांच के हाथ, आखिर कहां है मौलाना साद?

Saturday, Apr 25, 2020 - 02:30 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना के मामले जितने तेजी से बढ़े हैं उनके पीछे कहीं न कहीं तबलीगी जमात का हाथ है! यह बात इसलिए भी कही जा सकती है क्योंकि तबलीगी जमात में शामिल हजारों लोगों के संपर्क में आने के बाद ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने सैंकड़ों मामले सामने आए। हालांकि रिपोर्ट्स तो यह भी कहती हैं कि पूरे भारत में जमातियों के कारण कोरोना का प्रसार हुआ है।

लेकिन इस बीच पुलिस से छुपता फिर रहा तबलीगी जमात का मुखिया मौलाना साद कहां है, इस बारे में किसी को पता नहीं लग सका है। पुलिस लगातार उसे तलाश रही है। बीच में मौलाना के साउथ-ईस्ट दिल्ली के जाकिर नगर में खुद को क्वारंटीन किए जाने की खबरें आई थी लेकिन अब 26 दिन से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन मौलाना साद का कोई पता नहीं लग सका है।

आखिर कहां गया साद
खबरों की माने तो साद का क्वारंटीन पीरियड भी खत्म हो चुका है। क्राइम ब्रांच उसे तलाशते हुए शामली में छापेमारी की लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। वहीँ पुलिस की माने तो मौलाना साद की कोई भी जानकारी फ़िलहाल पुलिस के पास नही है। जबकि सूत्रों का कहना है कि वो अब हरियाणा के मेवात में रह रहा है।

इससे पहले साद खुद अपने सामने आने की बात पुलिस को कह चुका था। उसने क्राइम ब्रांच के नोटिस का जवाब देते हुए कहा था कि वो सवालों के जवाब देगा लेकिन मरकज खुलने के बाद, तब तक वो खुद को क्वारंटीन में रखेगा। हालांकि उसने यह भी कहा था कि वो पुलिस के अगले नोटिस तक खुद चला आएगा। इस दौरान पुलिस ने साद को उसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भेजने को भी कहा लेकिन उसकी तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

जारी किए थे ऑडियो
इससे पहले साद तीन बार ऑडियो जारी कर अपनी बात पुलिस और लोगों तक पहुंचा चुका है। पहली बार साद ने ऑडियो जारी तब किया था जब पुलिस ने उससे पूछताछ से जुड़े सवाल पूछे थे। इस बारे में उसने सिर्फ यही कहा था कि फिलहाल वो क्वारंटीन में है बाकी के जवाब बाद में देगा।

दूसरी बार साद ने ऑडियो जारी कर पुलिस और हुकूमत को इनडायरेक्ट तरीके से कुछ समझाने की कोशिश की थी। उसने ऑडियो भेज कर कहा था कि आपके पास सब्र होना जरूरी है। सब्र रखते हुए ही आप अपनी परेशानियों का समाधान पा सकते हैं। परेशानियां दो तरह की हैं। पहली- जो आपके अन्दर है और दूसरी- जो आपके बाहर है। एक शासक का काम होता है कि वो अपने समर्थकों और अनुयायीयों को आगे लाने की मोटिवेट करे लेकिन वो मुकाबले की बात कर रहे हैं, इससे दूरियां बढ़ेंगी।

इसके बाद उसने रमजान से पहले लोगों को घरों में रहने और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की सलाह और अपील करते हुए एक और ऑडियो भेजा था।

विदेशी फंड और मुकदमा
वहीं, मौलाना साद और उसने अन्य साथियों के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर किया है और कुछ विदेशी जमातियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया।

वहीँ, क्राइम ब्राच ने बताया है कि मरकज के आयोजन से पहले मौलाना साद के खातों में विदेशों से मोटी रकम आई थी। जिसके बारे में मौलाना साद ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। इस पर साद के खिलाफ ईडी ने भी मुकमदा दर्ज किया है।

 

Chandan

Advertising