इन नेताओं ने जब शादी की, नहीं देखी 'उम्र की सीमा'...किसी ने 60 तो किसी ने 88 में लिए फेरे

Monday, Mar 09, 2020 - 03:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक ने हाल ही में 60 साल की उम्र में रवीना खुराना से शादी की है। 60 साल की उम्र में शादी करके मुकुल सुर्खियों में हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने वासनिक को बधाई दी। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी नेता ने बड़ी उम्र में शादी की हो। शशि थरूर, दिग्विजय सिंह और एनडी तिवारी के नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। इन नेताओं ने जब शादी की तो उम्र की सीमा नहीं देखी। 

​दिग्विजय सिंह ने पत्रकार अमृता से की दूसरी शादी
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने साल 2015 में 68 साल की उम्र में दूसरी शादी की थी। दिग्विजय सिंह ने अपनी शादी की जानकारी खुद फेसबुक पर पोस्ट शेयर करके दी थी। दिग्गी ने टीवी पत्रकार अमृता राय से जब दूसरी शादी की तो मामला काफी सुर्खियों में रहा। कई तरह की बातें भी हुईं लेकिन दोनों ने एक-दूसरे का हाथ थामे रखा। 

​शशि थरूर-सुनंदा पुष्कर की शादी
पूर्व विदेश राज्य मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने 54 साल की उम्र में सुनंदा पुष्कर से शादी की थी। दोनों लंबे समय से काफी अच्छे दोस्त थे और उन्होंने इस दोस्ती को अगस्त 2010 में शादी में बदल दिया। थरूर और सुनंदा दोनों की यह तीसरी शादी थी लेकिन उनका यह साथ ज्यादा समय तक नहीं चल सका। 2014 में सुनंदा की मौत की खबर मीडिया में आई। सुनंदा की डेड बॉडी संदिग्ध परिस्थितियों में एक होटल के कमरे में मिला था।

एनडी तिवारी ने 88 की उम्र में की शादी
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रहे कांग्रेस के दिवंगत नेता नारायण दत्त तिवारी ने मई 2014 में 88 साल की उम्र में 70 साल की उज्ज्वला शर्मा से शादी की थी। एनडी तिवारी काफी सुर्खियों में रहे थे क्योंकि उन्होंने  उज्ज्वला के पुत्र रोहित शेखर को अपना बेटा मानने से इंकार कर दिया था। इसके बाद मामला अदालत पहुंचा और आखिर एनडी तिवारी ने रोहित को अपना बेटा माना और उज्ज्वला को भी बतौर पत्नी स्वीकार किया।

Seema Sharma

Advertising