राफेल का जिक्र आते ही केंद्रीय कक्ष गूंजा तालियों की गडग़ड़ाहट से

Thursday, Jan 31, 2019 - 08:28 PM (IST)

नई दिल्लीः संसद के केंद्रीय कक्ष में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान देश की सुरक्षा के संदर्भ में जब सर्जिकल स्ट्राइक तथा राफेल विमानों का जिक्र आया तो उपस्थित सदस्यों में यकायक जोश भर गया और पूरा हॉल काफी देर तक तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंजता रहा।

राष्ट्रपति ने गुरुवार को संसद के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को एक घंटे से ज्यादा समय तक संबोधित किया और सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। इस दौरान राफेल से देश की सैन्य ताकत में इजाफे का जिक्र आया तो सत्ता पक्ष के सदस्यों का जोश उनकी तालियों की गूंज के साथ देखने को मिला। सर्जिकल स्ट्राइक के जिक्र के समय भी तालियों की गूंज देर तक सुनाई देती रही।

अभिभाषण शुरू होने से पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलामनबी आजाद के बीच काफी देर तक गुफ्तगू चलती रही। दोनों नेताओं के बीच बातचीत का दौर राष्ट्रपति के केंद्रीय कक्ष में आने की घोषणा होने तक बदस्तूर जारी रहा।

इस दौरान सौ से ज्यादा बार तालियां गूंजी, लेकिन जब पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को भारत रत्न से अलंकृत करने का जिक्र आया तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी ताली बजाकर इसका स्वागत किया। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य नेताओं ने इस पर भी ताली नहीं बजायी

Yaspal

Advertising