जब केरल के CM ने छुए इस युवक के पैर, दिल छू देगी यह तस्वीर

Tuesday, Nov 12, 2019 - 05:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अगर मन में बड़ा हौसला और हिम्मत हो तो जिंदगी की कोई भी कठिनाई आसानी से पार हो जाती है। ऐसा ही साबित कर दिखाया चित्रकार प्रणव ने जिन्होंने दुनिया को बताया कि विकलांग होना कोई अभिशाप नहीं है। बिना हाथ के जन्मे प्रणव आज चित्रकार के रूप में उभरे हैं जिसकी काबिलियत ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को भी अपना दीवाना बना दिया। 

दरअसल केरल के रहने वाले प्रणव बीएस ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से लेकर कई बड़े हस्तियों की पेंटिंग्स बनाई है। वह अपने जन्मदिन पर मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करने आए थे। खास बात ये रही कि उन्होंने ये चेक पैर से सौंपा, जिसे सीएम ने बड़े आदर से स्वीकार किया और दोनों ने काफी देर तक बातचीत भी की। इस दौरान प्रणव ने पैर से सीएम के साथ सेल्फी भी ली। 

मुख्यमंत्री ने इस खूबसूरत पल को अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि जब मैं आज सुबह विधानसभा कार्यालय पहुंचा, तो यह एक दिल छूने वाला अनुभव था। अलाथुर के चित्रकार प्रणव, जिनके दोनों हाथ नहीं हैं, अपने जन्मदिन पर राहत कोष में दान करने आए थे। प्रणव को टेलीविजन रियलिटी शो से ये आय प्राप्त हुई थी. साथ में उनके माता-पिता भी थे। विजयन ने कुछ तस्वीरें भी शेयर की, जिसमें वह प्रणव के पैरों को छुते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

vasudha

Advertising