ऑफ द रिकॉर्डः जब सिद्धू ने जेतली के पैर छुए

Sunday, Dec 31, 2017 - 10:49 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पंजाब के पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने न केवल सभी को हैरान कर दिया बल्कि केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली को अवाक् रहने को मजबूर कर दिया जब वह गत दिनों वित्त मंत्री के कार्यालय में जा पहुंचे। सिद्धू बिना समय लिए वित्त मंत्री के कार्यालय में पहुंचे और सीधा भीतर चले गए। जेतली के लिए वीरवार का दिन बहुत बड़ा था क्योंकि उस दिन उनका जन्मदिन था। यद्यपि जेतली ने कोई पार्टी आयोजित नहीं की और अपने दिन की शुरूआत लोधी गार्डन में सुबह सैर करने वालों के साथ की। उन्होंने अपना जन्मदिन वहां मनाया और सीधा संसद भवन पहुंच गए जहां मंत्रियों, सांसदों और सभी राजनीतिक पाॢटयों के नेताओं ने उनके कमरे में आकर उनको बधाई दी।

अचानक सिद्धू वहां दिखाई दिए और जेतली को बधाई दी। उन्होंने जेतली के पैर छुए और यह संकेत दिया कि अतीत की कटुता खत्म कर दी गई है। जेतली ने अमृतसर से लोकसभा सीट पर अपनी हार के लिए सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया था क्योंकि जाट सिख नेता ने उनके लिए प्रचार नहीं किया था। बाद में सिद्धू को राज्यसभा में मनोनीत किया गया क्योंकि पार्टी चाहती थी कि वह भाजपा में बने रहें मगर उन्होंने पार्टी छोड़ दी और सभी को निराश कर कांग्रेस का दामन थाम लिया।

तब से सिद्धू और जेतली के बीच बातचीत बंद थी। अब ऐसा दिखाई देता है कि कुछ नई खिचड़ी पक रही है क्योंकि सिद्धू का जेतली के कार्यालय में अचानक पहुंचना कोई छोटी बात नहीं है। राजनीतिक क्षेत्र जेतली के निकट सिद्धू के अचानक पहुंचने को एक नए घटनाक्रम के रूप में देख रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह इससे चिंतित नहीं बल्कि वह खुश हैं ताकि पार्टी हाईकमान खुद सिद्धू की विश्वसनीयता को देख सके।

Advertising