Birthday Special: जब जेल में शिवकुमार ने की थी ये प्रतिज्ञा...आखिरकार अब जाकर हुई पूरी

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 09:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार डीके शिवकुमार सोमवार को अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। सीएम की रेस में शिवकुमार सबसे आगे चल रहे हैं। इसी बीच डी.के. शिवकुमार ने अपनी मुख्यमंत्री पद की महत्वाकांक्षा को पूरा करने का दावा किया और 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का मार्ग प्रशस्त करने के लिए सोनिया गांधी समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं के सामने ली गई प्रतिज्ञा को याद किया।

 

शिवकुमार ने कहा कि मैंने शुरूआत में ही कहा था। मैंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को आश्वासन दिया था कि मैं कर्नाटक को उनके पाले में पहुंचाकर दम लूंगा।’’ जेल में अपने समय को याद करते हुए आंसुओं से सराबोर शिवकुमार ने कहा, ‘‘मैं सोनिया गांधी का जेल में मुझसे मिलने के लिए आना नहीं भूल सकता, जब भाजपा के इन सभी लोगों ने मुझे जेल में डाल दिया।’’

 

डीके का जन्म 15 मई 1962 को हुआ था। वे कर्नाटक की कनकपुरा सीट से लगातार 8वीं बार विधायक बने हैं और कांग्रेस में सबसे कम समय में फायरब्रांड नेता के तौर पर पहचान बनाई है। कर्नाटक में कांग्रेस की वापसी अगर हुई है तो इसके पीछे शिवकुमार की भूमिका काफी अहम है। बता दें कि राज्य में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल करते हुए 135 सीट जीतीं, जबकि सत्तारूढ़ भाजपा और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा नीत जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमश: 66 और 19 सीट जीतीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News