जब लंदन से राहुल ने अचानक सोनिया गांधी को मिलाया फोन, जानिए किससे कराई बात

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 12:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों लंदन दौरे पर हैं। अपने दौरे के दौरान राहुल गांधी ने अचानक सोनिया गांधी को फोन मिला दिया और ब्रिटेन में इंडिया ओवरसीज कांग्रेस (IOC) के सदस्यों से उनकी बात कराई। सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से सबसे पुराने दल को सत्ता में वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया।

 

लंदन की यात्रा कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ओवरसीज़ कांग्रेस के सदस्यों के साथ मुलाकात के दौरान पार्टी प्रमुख और अपनी मां को अचानक से फोन मिला दिया। राहुल गांधी ने आईओसी ब्रिटेन टीम के सदस्यों से पार्टी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने और उनके विचार सुनने के लिए उनके साथ बैठक की थी।

 

IOC ने की राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग
IOC ब्रिटेन के प्रमुख कमल धालीवाल और टीम के अन्य सदस्यों ने बैठक में राहुल से पार्टी का अध्यक्ष बनने का आग्रह किया ताकि उनके नेतृत्व में कांग्रेस फिर से सत्ता में आ सके। IOC ब्रिटेन ने एक बयान में कहा कि अचानक से राहुल गांधी ने सोनिया गांधी को फोन मिला दिया और IOC के सदस्यों से उनकी बात कराई जिस दौरान सोनिया गांधी ने टीम के सभी सदस्यों को पार्टी और आने वाले चुनाव में जीत के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया।

 

विदेशी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के दौरान राहुल गांधी ने अपना रुख दोहराया कि पार्टी भारत में वैचारिक लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है। ब्रिटेन की यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने 'आईडियाज फॉर इंडिया' सम्मेलन को संबोधित किया था जिसमें सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा जैसे विपक्षी नेताओं ने भी हिस्सा लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News