जब ''राहुल'' से मिले राहुल, बोले- दूंगा नौकरी

Friday, Apr 26, 2019 - 04:17 PM (IST)

समस्तीपुर (बिहार): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शुक्रवार को उत्तरी बिहार के समस्तीपुर शहर में चुनावी रैली में उनके सामने राहुल आकर खड़ा हो गया। राहुल गांधी रैली में युवाओं को रोजगार देने की बात कह रहे थे कि इसी बीच उन्होंने भीड़ में से एक युवक की तरफ इशारा किया और उसका नाम पूछा। युवक अपना नाम राहुल बताता है तो कांग्रेस अध्यक्ष मुस्कुरा पड़ते हैं और युवक को मंच पर आने को कहते हैं। मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष ने उस युवक से हाथ मिलाते हैं और मंच पर मौजूद तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाह समेत अन्य नेताओं से मिलवाकर फिर से जनसभा को संबोधित करते हैं।

युवक के मंच से जाने के बाद राहुल गांधी कहते हैं कि अगर सत्ता में हमारी सरकार सत्ता में आती है तो मैं राहुल जैसे युवाओं को नौकरी दूंगा। राहुल ने कहा कि 22 लाख सरकारी पद खली पड़े हैं और मैं वादा करता हूं कि एक साल में उन पदों को भरा जाएगा। राहुल ने जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू यादव के साथ किए जा रहे व्यवहार की भी निंदा की और चेतावनी दी कि भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को चुनावों में इसका नुकसान उठाना होगा। राहुल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जहां कहीं भी जाते हैं टेलीप्रॉम्प्टर ले जाते हैं। उन्हें ऊपर से आदेश आते हैं कि रोजगार के बारे में बात मत कीजिए।

हर गरीब के खाते में 15 लाख रुपए डालने का जो वादा आपने किया था उसका जिक्र मत कीजिए। आपके खिलाफ मामला दर्ज हो सकता है। सर्जिकल स्ट्राइक की बीन बजाते रहो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो किसी किसान को कर्ज न चुका पाने पर जेल नहीं भेजा जाएगा। गांधी ने कहा कि आप नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोगों को कर्ज चुकाए बिना देश से भागने में मदद करते रहिये लेकिन हम आम लोगों, किसानों और कामगार वर्ग के साथ खड़े हैं और उनका बोझ भी साझा करेंगे।

 

Seema Sharma

Advertising