जब 15 घंटे बीच सड़क फंसी रही भगवान हनुमान की सबसे ऊंची प्रतिमा

Wednesday, Apr 04, 2018 - 05:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही राज्य में आचार संहिता लागू ​हो गई है। आचार संहिता के चलते संकटमोचक हनुमान जी को भरी परेशानी का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु के हाइवे में हनुमान जी की मूर्ति 15 घंटे तक बीच सड़क में फंस गई। आखिरकार चुनाव आयोग के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझा और मूर्ति को शहर में प्रवेश करने की इजाजत मिली। 

जानकारी के अनुसार 750 टन वजन वाले भगवान हनुमान की 62 फुट ऊंची आधी बनी प्रतिमा को पूर्वी बेंगलुरु में कोलार से कचाराकानाहल्‍ली ले जाया जा रहा था। इस दौरान कर्नाटक पुलिस ने प्रदेश में जारी चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन की वजह से इस प्रतिमा को रास्ते में ही रोक दिया। हालांकि ट्रस्ट की तरफ से हनुमान की मूर्ति को ले जाने के लिए मंजूरी ली गई थी इसके बावजूद भी मूर्ति को जाने नहीं दिया गया। 

ट्रस्टी मुनीराजू ने कहा कि यह मूर्ति सर्वग्ननगर में स्थापित की जानी है जो कैबिनेट मंत्री के जी जॉर्ज का  विधानसभा क्षेत्र है। मंत्री ने जानबूझकर आचार संहिता का हवाला देते हुए हनुमान मूर्ति को रास्ते में रुकवा लिया। हालांकि मंत्री ने इन आरोपों को खारिज किया है।  62 फुट की यह प्रतिमा दुनिया में हनुमान जी की सबसे ऊंची प्रतिमा हो जाएगी। वहीं मूर्ति रोके जाने से नैशनल हाइवे पर कई घंटो तक जाम लग गया जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

vasudha

Advertising