जब PM मोदी से मिला TMC का प्रतिनिधिमंडल, ममता के भतीजे को अचानक पूछा ये सवाल

Thursday, Jul 25, 2019 - 06:17 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस की सियासी दुश्मनी जगजाहिर है। पश्चिम बंगाल में रोजाना हिंसा की कोई न कोई खबर आती रहती है। इस राजनीतिक हिंसा में दोनो दलों के कई कार्यकर्ताओं की मौत भी हो चुकी है। टीएमसी सुप्रीमों ममता बनर्जी भी प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करने का कोई अवसर नहीं छोड़ती। संसद में भी टीएमसी के सांसद सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ते। लेकिन इस बीच एक चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं,हालांकि राज​नीति में इसे सामान्य शिष्टाचार कहा जाता है लेकिन जनसामान्य के लिए यह एक असामान्य घटना है।


दरअसल कुछ दिनों पहले ही टीएमसी सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री मोदी से मिला। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतिनिधिमंडल का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि ये किसी विपक्षी दल के नहीं बल्कि भाजपा का ही प्रतिनिधमंडल है। 


इस दौरान प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों का हालचाल पूछा लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक से पीएम ने अचानक उनकी आंख की चोट का हाल पूछ लिया, जिसका जवाब उन्‍होंने यह कहकर दिया कि अब ठीक है। अभिषेक की आंख में लगभग एक साल पहले एक दुर्घटना के दौरान चोट लग गई थी। अचानक आए इस अप्रत्याशित सवाल से अभिषेक भी अचंभित हो गए।


इस दौरान पीएम ने सुदीप बंधोपाध्याय के साथ मजाकिया लहजे में उनकी सफेद दाढ़ी पर टिप्प्णी की। सुदीप ने पीएम से कहा कि हम दोनों दाढ़ी रखते हैं जिस पर पीएम ने कहा कि लेकिन मैं लंबे वक्त से रख रहा हूं। इस पर सुदीप बोले मतलब हम दोनों लंबे समय से दाढ़ी रख रहे हैं,लेकिन अब दोनों की दाढ़ी सफेद हो गई है। सुदीप के नहले पर दहला मारते हुए पीएम ने कहा कि मेरी दाढ़ी आपसे लंबी है। अब बारी सुदीप की थी जिन्होंने कहा कि मेरी दाढ़ी भी लंबी थी, लेकिन आपसे मिलने आने से पहले आज ही मैंने छोटी कर दी। इस पर पीएम मोदी मुस्कराते नजर आए।

shukdev

Advertising