जब महिला का जवाब सुन PM मोदी नहीं रोक पाए अपनी हंसी, देखें Video

Monday, May 28, 2018 - 12:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना भारत सरकार द्वारा शुरू की गयी एक बहुत ही महत्त्वाकांक्षी योजना है। जिसके तहत भारत सरकार गरीब महिलाओं को फ्री गैस कनेक्शन मुहैया करवा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नमो ऐप के माध्यम से उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं से बात की। पीएम ने महिलाओं के अनुभव पूछे जिस दौरान एक महिला ने कुछ ऐसा कहा जिसे सुन पीएम अपनी हंसी नहीं राक पाए।। 


दरअसल पीएम ने ओडिशा में उज्जवला योजना के  लाभकों से बातचीत करते हुए पूछा कि एलपीजी कनेक्शन मिलने के बाद आप अपने बच्चों के लिए क्या खास बनती हैं। जिसके जवाब में महिला ने कहा कि मैं अपने बच्चों को लिए मैगी बनाती हूं, जो उन्हें काफी पसंद है। महिला की बात पर मोदी थोड़े से हैरान होकर बोले क्या मैगी बनाती हो? इसके बाद पीएम मुस्कुराने लगे। इस पूरे वाक्य का एक वीडियो भी सामने आया हैै जो काफी वायरल हो रहा है। 

बता दें कि यह योजना 1 मई 2016 को उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से शुरू की गई थी। इसका मकसद गांवों में खाना पकाने के लिए उपयोग में आने वाले लकड़ी, कंडे या कैरोसिन की जगह एलपीजी के उपयोग को बढ़ावा देना है। सरकार इस योजना से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना और उनकी सेहत की सुरक्षा भी करना चाहती है।

 

vasudha

Advertising