जब CM रुपाणी की ऊंची कुर्सी देख नाराज हुए नितिन पटेल

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2018 - 01:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में सीएम का पद संभालने के बाद विजय रुपाणी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। विभाग को लेकर सीएम से नाराज चल रहे उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की नाराजगी एक बार फिर देखने को मिली। दरअसल एक कार्यक्रम में शपथ लेने के बाद रुपाणी को पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी थी लेकिन डिप्टी सीएम की कुर्सी सीएम की कुर्सी से बहुत नीचे थी। जब पटेल ने इसका विरोध किया तो सीएम ने स्टाफ से पटेल की कुर्सी का लेवल बढ़ाने का आदेश दिया। 

नितिन की नाराजगी से भाजपा में मचा गया था हड़कंप 
यह ”कुर्सी हादसा” काफी हास्यास्पद भी रहा, क्योंकि इससे मुख्यमंत्री और उनके डिप्टी के बीच तनातनी साफ नजर आई । बता दें कि गुजरात सरकार बनाने के बाद नितिन पटेल को जो विभाग दिए गए थे, उसको लेकर वह खुश नहीं थे। उनकी नाराजगी की बड़ी वजह भाजपा विधायक सौरभ पटेल को वित्त विभाग मिल जाना था। यह बात डिप्टी सीएम को गहरे से चुभ गई। इसके बाद तो उन्होंने खुलेआम अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए भाजपा में हड़कंप मचा दिया। भाजपा को उन्होंने मनाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन के पति और वरिष्ठ नेता नरोत्तम पटेल को लगाना पड़ा,  लेकिन पटेल नहीं माने। 

पटेल तभी माने जब उन्हें वित्त विभाग मिलने का भरोसा दिया गया। साफ है उनके इस प्रकरण के बाद मुख्यमंत्री सीएम की मुश्किलें 2018 में भी बढ़ने वाली हैं। उन्हें दो मोर्चों में लड़ाई लड़नी होगी। एक संगठन के अंदर सब को साथ लाने की और दूसरे अपनी विपक्षियों से लोहा लेने की। 2019 का लोकसभा चुनाव उनके लिए अग्निपरीक्षा होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News