WhatsApp ने अप्रैल में बैन किए 16 लाख यूजर्स के अकाउंट, जानिए क्या थी वजह

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 10:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अप्रैल में भारतीय यूजर्स के 16 लाख से ज़्यादा अकाउंट को बैन कर दिया है। वॉट्सऐप ने मासिक खुलासा रिपोर्ट में कहा कि कंपनी ने ऐप पर ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए यूजर्स की शिकायत के आधार पर 16.66 लाख अकाउंट को प्रतिबंधित कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया कि हम विशेष रूप से रोकथाम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि हमारा मानना ​​है कि हानिकारक गतिविधियों के बाद कदम उठाने से बेहतर है कि उन्हें होने ही नहीं दिया जाए।

 

ऐसा पहली बार नहीं है जब कंपनी ने इस तरह का कदम उठाया है। इससे पहले भी कंपनी ने पिछले साल कई अकाउंट ब्लॉक किए थे। अकाउंट बैन करने पर कंपनी ने कहा कि अगर कोई गैर-कानूनी, अश्लील, मानहानि से जुड़ा, धमकाने, डराने या परेशान करने और नफरत फैलाने वाला या फिर किसी को गैर-कानूनी या गलत व्यवहार करने के लिए उकसाने वाली सामग्री अपने वॉट्सऐप पर शेयर करता है तो उसका अकाउंट बैन कर दिया जाता है।

 

बता दें कि कंपनी कई बार कह चुकी है कि फर्जी खबरें फैलाने से बचें और साथ ही फैक अकाउंट बनाने से भी बचना चाहिए। यूजर्स को गैर कानूनी, अश्लील, परेशान करने या घृणा वाले मैसेज भेजने से बचें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News