दूसरे को फंसाने के चक्कर में खुद पर चाकू से करवाए वार, गई जान

Tuesday, Dec 01, 2015 - 02:14 PM (IST)

नई दिल्ली: दूसरे को फंसाने का नाटक करने वाले एक युवक को जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी। पुलिस के अनुसार यह घटना पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर इलाके की है। थाने में 28 नवंबर को खबर आई कि चाकू के हमले में जख्मी एक शख्स गुरनाम की मौत हो गई है। पुलिस ने जब छानबीन शुरु की तो पाया कि यह वही शख्स है जिसने कुछ दिनों पहले थाने में इस बात की रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एक रेस्टोरेंट मालिक के लड़के मनप्रीत ने उसपर हमला करवाया है। पुलिस ने बताया कि गुरनाम ने 26 नवंबर को थाने में आकर मनप्रीत के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। उसकी शिकायत पर गुरनाम की मेडिकल जांच करवाई गई थी जिसमें इस बात की पुष्टि हुई थी कि उसपर हमला किया गया था।
 
इस आधार पर मनप्रीत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 324 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया और मनप्रीत को गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन बाद में उसे जमानत पर छोड़़ दिया गया था।  पुलिस ने जब आगे की तहकीकात शुरु की और इस सिलसिले में गुरनाम के दो दोस्तों को पकड़ कर पूछताछ शुरु की तो पता चला कि मामला कुछ और ही था। गुरनाम के दोस्तों ने बताया कि गुरनाम दरअसल मनप्रीत से उगाही करना चाहता था और इसीलिए उसने उसे हमले के झूठे मामले में फंसाया था। उसे उम्मीद थी कि मनप्रीत को पुलिस से छुड़ाने के लिए वह उससे पैसे ऐंठ लेगा लेकिन ऐसा नहीं होने और उसके जमानत पर छूट जाने से उसे काफी सदमा लगा और उसने फिर से अपने ऊपर हमला करवाने का नाटक रचाा। 
 
पुलिस ने बताया कि गुरनाम ने इस बार भी अपने ही साथियों से खुद पर चाकू से वार करवाए लेकिन इस बार मामला उलटा पड़ गया। उसके दोस्त शराब पीए हुए थे ऐसे में चाकू के वार घातक हो गए जिसके कारण उसकी मौत हो गयी।  गुरनाम के दोनों साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की तहकीकात की जा रही है।
Advertising