पश्चिम बंगाल: पूर्व IPS अधिकारी भारती घोष ने थामा BJP का दामन

Monday, Feb 04, 2019 - 09:08 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय पुलिस सेवा की पूर्व अधिकारी भारती घोष ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, केन्द्रीय मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह, भाजपा के महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सुश्री घोष का अंगवस्त्र पहना कर पार्टी में स्वागत किया।
सुश्री घोष ने इस मौके पर कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई लोकतंत्र नहीं है। वह अपराधतंत्र, ठगतंत्र, धमकीतंत्र चल रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने या सत्याग्रह पर कटाक्ष किया और कहा कि यह असत्याग्रह है। सुश्री बनर्जी ने उस दिन क्यों सत्याग्रह नहीं किया जब लाखों लोगों के हजारों करोड़ रुपए चिटफंड कंपनियों ने लूट लिए गए थे।

इस मौके पर पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री मुकुल राय, तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सौमित्र खान भी मौजूद थे। सुश्री घोष को एक समय में सुश्री ममता बनर्जी की करीबी माना जाता था। वह पश्चिमी मेदिनीपुर की पुलिस अधीक्षक रहीं हैं। उन पर आय से अधिक संपत्ति का मामला लंबित है और उनके पति के विरुद्ध भी जांच शुरू की गई थी। सुश्री घोष ने दिसंबर 2017 में नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद इस बात की चर्चा भी राजनीतिक हलकों में आम हो गई थी कि वो भाजपा में शामिल हो सकती हैं। 

shukdev

Advertising