केंद्र vs बंगाल: कोलकाता पुलिस कमिश्नर सीबीआई के सामने हुए पेश, कल फिर होगी पूछताछ

Saturday, Feb 09, 2019 - 11:53 PM (IST)

शिलांग:कोलकाता पुलिस आयुक्त से रात नौ बजे तक चल सकती है सीबीआई की पूछताछ कोलकाता, नौ फरवरी (भाषा) सीबीआई की एक टीम सारदा चिट फंड घोटाले के सिलसिले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से शिलांग में पूछताछ की। जांच एजेंसी कल फिर राजीव कुमार स पूछताछ करेगी।               


अधिकारियों ने बताया कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश के मुताबिक शिलांग के ओकलैंड स्थित सीबीआई कार्यालय में पूर्वाह्नन 11 बजे से पूछताछ चल रही है। जांच एजेंसी के कार्यालय में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। दरअसल कुमार उस विशेष जांच टीम (एसआईटी) के कार्यकारी प्रमुख थे, जिसका गठन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोटाले की जांच के लिए किया था। बाद में यह मामला शीर्ष न्यायालय ने सीबीआई को सौंप दिया। 

शीर्ष न्यायालय ने कुमार को एक ‘न्यूट्रल (निरपेक्ष)’ स्थान शिलांग में जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया, ताकि सारे अनावश्यक विवाद से बचा जा सके। उल्लेखनीय है कि सीबीआई के अधिकारी पूछताछ करने के लिए तीन फरवरी को कोलकाता में कुमार के आवास पर गए थे लेकिन पुलिस ने उनकी कोशिश नाकाम कर दी। सीबीआई की कार्रवाई का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीन दिन तक धरना दिया। 

Anil dev

Advertising