केंद्र vs बंगाल: कोलकाता पुलिस कमिश्नर सीबीआई के सामने हुए पेश, कल फिर होगी पूछताछ

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 11:53 PM (IST)

शिलांग:कोलकाता पुलिस आयुक्त से रात नौ बजे तक चल सकती है सीबीआई की पूछताछ कोलकाता, नौ फरवरी (भाषा) सीबीआई की एक टीम सारदा चिट फंड घोटाले के सिलसिले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से शिलांग में पूछताछ की। जांच एजेंसी कल फिर राजीव कुमार स पूछताछ करेगी।               

PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश के मुताबिक शिलांग के ओकलैंड स्थित सीबीआई कार्यालय में पूर्वाह्नन 11 बजे से पूछताछ चल रही है। जांच एजेंसी के कार्यालय में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। दरअसल कुमार उस विशेष जांच टीम (एसआईटी) के कार्यकारी प्रमुख थे, जिसका गठन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोटाले की जांच के लिए किया था। बाद में यह मामला शीर्ष न्यायालय ने सीबीआई को सौंप दिया। 
PunjabKesari
शीर्ष न्यायालय ने कुमार को एक ‘न्यूट्रल (निरपेक्ष)’ स्थान शिलांग में जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया, ताकि सारे अनावश्यक विवाद से बचा जा सके। उल्लेखनीय है कि सीबीआई के अधिकारी पूछताछ करने के लिए तीन फरवरी को कोलकाता में कुमार के आवास पर गए थे लेकिन पुलिस ने उनकी कोशिश नाकाम कर दी। सीबीआई की कार्रवाई का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीन दिन तक धरना दिया। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News