50 रुपए से रातो-रात करोड़पति बनना मजदूर के लिए बना मुसीबत!

Saturday, Mar 12, 2016 - 03:12 PM (IST)

नई दिल्ली: काम की तलाश केरल के कोझीकोड़ शहर में पहुंचे पश्चिम बंगाल के 22 वर्षीय मोफिजुल रहीमा शेख 50 रुपए इन्वेस्ट कर रातोंरात करोड़पति बन गया है। केरल पहुंचे मुफिजुल रहाना शेख ने प्रदेश सरकार की लॉटरी योजना के तहत एक लॉटरी खरीदी थी जिसमें उसने एक करोड़ रुपए जीत लिया है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आज उसकी जेब में मात्र 200 रुपए हैं। 10 फीट चौड़ी और 10 फीट लंबी झोंपड़ी में रह रहे शेख के घर पर जानकारों और रिश्तेदारों का तांता लगा हुआ है। 
 
घर में खुशी का दौर है लेकिन शेख के चेहरे पर अभी भी शिकन है। शेख ने बताया कि जब वह अपनी लॉटरी के पैसे लेने के लिए बैंक में चेक जमा कराने गया तो मैनेजर ने बताया कि बिना पैन कार्ड के मुझे रकम नहीं मिलेगी। शेख ने अब पैन कार्ड के लिए आवेदन किया है।  दूसरा सवाल उसके जहन में जो घूम रहा है वह है टैक्स का सवाल। अभी तक शेख के परिवार में से किसकी भी सदस्य ने टैक्स नहीं भरा है।
 
शेख का कहना है कि कुछ लोग कह रहे हैं कि वे 20 फीसदी टैक्स काट लेंगे, कुछ कह रहे हैं कि वे 35 फीसदी टैक्स काट लेंगे, शेख को अब ये बात परेशान कर रही है कि उसको कब पैसे मिलेंगे और उसके राशि से कितने फीसदी टैक्स काटा जाएगा। 
 
 
 
 
 
Advertising