शिक्षक भर्ती घोटाला: पार्थ चटर्जी के लिए मेरा घर ‘मिनी बैंक’ की तरह था, हर 10 दिन में आते थे मंत्री जी

Wednesday, Jul 27, 2022 - 10:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में गिरफ्तार किए गए ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी ने ईडी की पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे किए। पूछताछ के दौरान अर्पिता मुखर्जी ने बताया कि पार्थ चटर्जी ने मेरे घर को ‘मिनी बैंक’ के रूप में इस्तेमाल किया।  पार्थ चटर्जी उनके घर हर 10 दिन में आते थे और सारे पैसे पैक करके एक ही कमरे में रखे जाते थे। इस रूम में पार्थ चटर्जी और उनके लोग ही अंदर आते थे। बिना पार्थ चटर्जी की इजाजत के इस कमरे में कोई नहीं जा सकता था। उन्होंने कहा कि पार्थ ने कभी नहीं बताया कि उनके पास कितना पैसा है।

अर्पिता और मंत्री पार्थ की दोस्ती
बता दें कि अर्पिता और मंत्री पार्थ  की 2016 में दोस्ती हुई थी  लेकिन गलत गतिविधियां 2 साल पहले से शुरू हुईं थी। ये पैसा SSC एग्जाम के अलावा ट्रांसफर ,कॉलेजों को मान्यता दिलवाने जैसे कामों से आता था। पैसा हमेशा पार्थ के लोग लेकर आते थे खुद पार्थ कभी पैसा लेकर नहीं आए। वहीं ईडी को पार्थ के घर से 2012 टीईटी एग्जाम के भी दस्तावेज मिले हैं इसके अलावा डायरी बरामद हुई है। दरअसल, मुखर्जी के घर से दो डायरियां बरामद हुई हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ये डायरियां कथित घोटाले की कुंजी हैं जिससे कई राज का खुलासा हो सकता है। सूत्रों के अनुसार डायरी में राजनेताओं, फिल्म निर्देशकों और निर्माताओं सहित कई हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों का नाम, नंबर और रकम दर्ज है। 
 
कौन है अर्पिता मुखर्जी
अर्पिता 2008 से 2014 के बीच बंगाली और उड़िया फिल्मों में काम कर चुकी है। इस दौरान कम से कम 6 ओडिया फिल्मों में अभिनय भी किया था। इसके अलावा अर्पिता ने उड़िया फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है। 
 

Anu Malhotra

Advertising